Hardoi: ग्रामीण स्टेडियम में मिली खामियां, CDO के निरीक्षण में खुली थी पोल

Hardoi: ग्रामीण स्टेडियम बनकर तैयार हो गया है जिसके हस्तांतरित को लेकर कार्यदायी संस्था द्वारा मुख्य विकास अधिकारी को पत्र लिखा गया था।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-15 06:53 GMT

हरदोई में ग्रामीण स्टेडियम में मिली खामियां (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लगातार जनपदों में ग्रामीण स्टेडियम निर्माण को स्वीकृति देने का कार्य कर रहे हैं। इसी क्रम में हरदोई जनपद की शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र से उत्तर प्रदेश सरकार में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहमति जताते हुए शाहाबाद के ककरघटा में ग्रामीण स्टेडियम के निर्माण को मंजूरी दी थी। इसके बाद ककरघटा में ग्रामीण स्टेडियम को बनाने का कार्य शुरू हुआ इस स्टेडियम को बनाने की कुल लागत 4 करोड़ 89 लाख रुपए स्वीकृत हुई थी।

स्टेडियम के निर्माण को लेकर कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल को बनाया गया था। ग्रामीण स्टेडियम बनकर तैयार हो गया है जिसके हस्तांतरित को लेकर कार्यदायी संस्था द्वारा मुख्य विकास अधिकारी को पत्र लिखा गया था। मुख्य विकास अधिकारी द्वारा युवा कल्याण विभाग को ग्रामीण स्टेडियम के हस्तांतरित होने से पहले गुणवत्ता की जांच को लेकर एक कमेटी गठित की थी जिसे रिपोर्ट मुख्य विकास अधिकारी को सौंप है जिसमें ग्रामीण स्टेडियम में भारी मात्रा में खामियां निकलकर सामने आई है।

स्टेडियम में यहाँ निकली ख़ामी

मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरु रानी ने ग्रामीण स्टेडियम के हस्तांतरित किए जाने से पहले उसकी गुणवत्ता और कार्य की जांच के लिए खुद भी निरीक्षण किया था। मुख्य विकास अधिकारी के निरीक्षण के दौरान उन्हें भारी संख्या में खामियां नजर आई थी जिसके बाद उनके द्वारा एक कमेटी गठित की गई थी। इस कमेटी में सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता के गौतम ने सीडीओ सौम्या गुरु रानी को भेजी अपनी रिपोर्ट में बताया कि ग्रामीण स्टेडियम में लगा सोलर वाटर हीटर लीकेज है सीसी रोड में जगह-जगह दरार पाई गई है और कई जगह रोड उखड़ रही है।

सिंचाई विभाग के अधिशासी अभियंता की रिपोर्ट में बताया गया कि प्रसाधन कक्ष की दीवार में भी दरार आने और वुडन फ्लोरिंग में दरार मिली है जगह-जगह इंटरलॉकिंग टाइल्स भी बैठ गए हैं इसी तरह लोक निर्माण विभाग की अधिशासी अभियंता एसके मिश्रा ने रिपोर्ट में कहा कि प्रसाधन कक्ष की दीवार में दरार आ गई है और दरवाजे उल्टे लगे हैं इसके साथ ही निर्माण के समय डाली गई बीम में भी खामियां मिली है। बिजली विभाग की अधिशासी अभियंता सूर्यकुमार की रिपोर्ट में भी भारी संख्या में ग्रामीण स्टेडियम के निर्माण में खामियों का जिक्र किया गया है। मामला मुख्यमंत्री से जुड़ा हुआ है तो ऐसे में विभाग अब कार्यदायी संस्था पर कार्यवाही कर सकता है।

Tags:    

Similar News