Hardoi News: गेहूं काटने के विरोध में पूर्व प्रधान व उसके भाई ने की फायरिंग, युवक की मौत

Hardoi News: हरदोई में एक बार फिर आपसी रंजिश के चलते एक युवक की मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। जिनका उपचार मेडिकल कॉलेज हरदोई में चल रहा है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-05-10 12:30 GMT

गेहूं काटने के विरोध में पूर्व प्रधान व उसके भाई ने की फायरिंग, युवक की मौत: Photo- Newstrack

Hardoi News: यूपी के हरदोई जनपद में एक बार फिर आपसी रंजिश के चलते एक युवक की मौत हो गई, जबकि कई लोग गंभीर रूप से घायल हैं। जिनका उपचार मेडिकल कॉलेज हरदोई में चल रहा है। घायलों में एक अन्य का उपचार लखनऊ मेडिकल कॉलेज में हो रहा है। दरअसल, बुधवार को सरकारी जमीन पर रोक के बावजूद भी पूर्व प्रधान खेत में लगे गेहूं को काट रहे थे जिसका विरोध गांव के ही कुछ लोगों द्वारा किया गया।

विरोध से आग बबूला हुए पूर्व प्रधान ने अपने साथियों के साथ मिलकर विरोध कर रहे लोगों पर हमला बोला और फायरिंग कर दी, इस हमले में कई लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे जिन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया था। जहां डॉक्टरों ने दो लोगों की हालत गंभीर देखते हुए मेडिकल कॉलेज भेज दिया था। जहां दोनों घायलों का उपचार चल रहा था लेकिन गुरुवार को उनमें से घायल एक युवक ने इलाज के दौरान अपना दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है, वहीं मृतक के पिता का इलाज भी हरदोई मेडिकल कॉलेज में जारी है।

मौत की खबर सुनते ही मचा कोहराम

मामला बुधवार का है जहां कोतवाली देहात के आटवां असिगांव के पूर्व प्रधान सुधीर सिंह अपने भाई प्रमोद सिंह और साथियों के साथ खेत में लगे करीबन 40 बीघा गेंहू जो कि सरकारी जमीन पर लगा था जिस पर रोक लगी हुई थी उसके बाद भी वहां गेहूं की फसल को काट रहा था। इसका पता लगते ही इसी गांव के निवासी ट्रक ट्रांसपोर्ट यूनियन के अध्यक्ष इदरीस गाजी वहां पहुंचे और जबरन फसल काटने का विरोध करने लगे इदरीश गाजी का विरोध पूर्व प्रधान सुधीर सिंह व उसके भाई प्रमोद सिंह को रास नहीं आया जिस पर पूर्व प्रधान और उनके भाई ने साथियों के साथ मिलकर पहले तो गाली गलौज की उसके बाद लाठी डंडों से हमला बोल दिया।

पूर्व प्रधान उनके भाई यही नहीं रुके उनके द्वारा फायरिंग भी की गई। पूर्व प्रधान और उनके भाई व साथियों द्वारा किए गए हमले में ट्रक ट्रांसपोर्ट यूनियन के अध्यक्ष इदरीश गाजी उनका 16 वर्षीय पुत्र नदीम, 65 वर्षीय छोटक्कू पुत्र मुकंदी और 18 वर्षीय निजामू पुत्र अफसर के अलावा अन्य कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए जिन्हें मेडिकल कॉलेज उपचार के लिए भेजा गया।

डॉक्टर ने नदीम और छोटक्कू की हालत को गंभीर देखते हुए लखनऊ मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया जहां गुरुवार को इलाज के दौरान नदीम पुत्र इदरीश गाजी की मौत हो गई। मौत की जानकारी लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है वहीं पूर्व प्रधान और उनके भाई गांव के मकान में ताला डालकर फरार हो गए हैं। पुलिस ने पूरे मामले में कार्रवाई की बात कही है।

गिरफ्तारी कार्रवाई जारी

पुलिस का कहना है कि हमलावरों की गिरफ्तारी के लगातार प्रयास किये जा रहे हैं जल्दी हमलावरों को गिरफ्तार कर कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News