यात्रियों की असुविधा के लिए खेद है! 23 जुलाई से निरस्त रहेंगी चार जोड़ी ट्रेनें

Hardoi News: 23 जुलाई से हरदोई से होकर जाने वाली चार जोड़ी ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। ट्रेनों के निरस्त होने से रेल यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ेगा।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-22 12:16 GMT

23 जुलाई से निरस्त रहेंगी चार जोड़ी ट्रेनें (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: हरदोई के रेल यात्रियों की मुश्किलें कल यानी 23 जुलाई से बढ़ जायेंगी। रोज़ा याद में नॉन इंटरलॉकिंग प्री नॉन इंटरलॉकिंग को लेकर प्रस्तावित कार्य शुरू हो जाएगा जिसको लेकर रेलवे ने पहले से ही ट्रेनों के निरस्त करने व मार्ग परिवर्तन को लेकर सूचना जारी कर दी थी। 23 जुलाई से हरदोई से होकर जाने वाली चार जोड़ी ट्रेनों को निरस्त कर दिया है। ट्रेनों के निरस्त होने से रेल यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ेगा। हरदोई से मेरठ व देहरादून जाने वाले रेल यात्रियों को सबसे ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ेगा वहीं हाल्ट स्टेशनों पर जाने वाले लोगों को अब एक बार फिर सड़क मार्ग से ही सफर तय करना होगा। रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली दोनों पैसेंजर ट्रेनों को भी निरस्त कर दिया है।

यह ट्रेनें हुई निरस्त

रेल प्रशासन द्वारा 15119 बनारस देहरादून के बीच चलने वाली जनता एक्सप्रेस को 23 जुलाई से 4 अगस्त तक निरस्त रहेगी डाउन में 15120 देहरादून से चलकर बनारस जाने वाली जनता एक्सप्रेस 24 जुलाई से 5 अगस्त तक निरस्त रहेगी। देहरादून जाने के लिए हरदोई से प्रतिदिन एकमात्र ट्रेन जनता एक्सप्रेस संचालित होती थी ऐसे में अब देहरादून के साथ धामपुर, स्योहारा नजीबाबाद हरिद्वार जाने वाले रेल यात्रियों को काफी असुविधा उठानी पड़ेगी। रेल प्रशासन द्वारा 14241 प्रयागराज से चलकर सहारनपुर के रास्ते मेरठ जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस को 23 जुलाई से 4 अगस्त तक हरदोई रेलवे स्टेशन पर निरस्त कर दिया गया है यह ट्रेन परिवर्तित मार्ग लखनऊ कानपुर सेंट्रल खुर्जा हापुड़ के रास्ते संचालित होगी।

यह ट्रेन आलमनगर से मुरादाबाद तक निरस्त रहेगी डाउन में 14242 मेरठ से चलकर सहारनपुर के रास्ते प्रयागराज जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस 23 जुलाई से 5 अगस्त तक परिवर्तित मार्ग के साथ संचालित होगी यह ट्रेन मेरठ हापुर खुर्जा कानपुर सेंट्रल के रास्ते संचालित होगी जबकि मुरादाबाद से आलमनगर तक यह ट्रेन निरस्त रहेगी, 04305 बालामऊ से चलकर शाहजहांपुर जाने वाली पैसेंजर 23 जुलाई से 5 अगस्त तक निरस्त रहेगी डाउन में 04306 शाहजहांपुर बालामऊ पैसेंजर 23 जुलाई से 7 अगस्त तक निरस्त रहेगी,लखनऊ शाहजहांपुर पैसेंजर 04319 हरदोई रेलवे स्टेशन पर निरस्त रहेगी यह ट्रेन लखनऊ से बालामऊ के बीच संचालित होगी जबकि बघौली से लेकर शाहजहांपुर तक ट्रेन निरस्त रहेगी, 04320 शाहजहांपुर लखनऊ पैसेंजर को शाहजहांपुर से बघौली तक निरस्त किया गया यह ट्रेन बालामऊ से लखनऊ के बीच संचालित होगी।

ट्रेनों के निरस्त होने से रेल यात्रियों को काफी समस्या का सामना करना पड़ेगा। रेल अधिकारियों ने बताया कि रोजा यार्ड में प्रस्तावित कार्य शुरू होने जा रहा है जिसको लेकर रेलवे द्वारा पहले से ही यात्रियों को सूचित कर दिया गया था। यात्रियों को होने वाली असुविधा पर रेल अधिकारियों ने खेद व्यक्त किया हैं।

Tags:    

Similar News