Hardoi News: हरदोई मेडिकल कॉलेज में नहीं जरुरी सुविधाएं,ट्राई साइकिल पर शव लेकर जाने का वीडियो वायरल

Hardoi News: आए दिन किसी न किसी मशीन के खराबी की जानकारी भी मेडिकल कॉलेज से निकलकर सामने आती है लेकिन इन सब के बाद भी जिम्मेदार सिर्फ पत्राचार कर जल्द से जल्द सही कराने की बात कह कर अपना पलड़ा झाड़ लेते हैं

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-09-11 15:40 IST

 Hardoi News ( Pic- Newstrack)

 Hardoi News: हरदोई में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर लगातार सवालिया निशान पहले भी खड़े होते आ रहे हैं। हरदोई का मेडिकल कॉलेज प्रशासन लोगों को सुविधाएं देने के बजाय उन्हें असुविधा देने पर ज्यादा कार्य करता है। हरदोई मेडिकल कॉलेज में मरीजों को हो रही असुविधाओं के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते आ रहे हैं। इसके साथ ही आए दिन किसी न किसी मशीन के खराबी की जानकारी भी मेडिकल कॉलेज से निकलकर सामने आती है लेकिन इन सब के बाद भी जिम्मेदार सिर्फ पत्राचार कर जल्द से जल्द सही कराने की बात कह कर अपना पलड़ा झाड़ लेते हैं।

हरदोई में सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है वायरल वीडियो में एक बृद्ध के शव को परिजन ट्राई साइकिल से लेकर जाते हुए नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होने के बाद एक बार फिर हरदोई में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की पोल खुलती हुई नजर आ रही है। हाल में ही जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने हरदोई मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण किया था और व्यवस्थाओं को सुधार करने के निर्देश दिए थे। लेकिन हरदोई का मेडिकल कॉलेज प्रशासन व्यवस्थाओं को सुधार करने के बजाय मेडिकल कॉलेज में अवस्थाओं को बनाए रखने में ज्यादा विश्वास रखता है।

पहले भी वीडियो हो चुके है वायरल

हरदोई मेडिकल कॉलेज खुलने के बाद से लोगों को उम्मीद थी कि उन्हें बेहतर उपचार के लिए अब लखनऊ बरेली शाहजहांपुर आदि की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी लेकिन हरदोई मेडिकल कॉलेज बनने के बाद से मरीजों की मुश्किलें और बढ़ गई है। हरदोई मेडिकल कॉलेज अब इतना मजबूर हो गया है कि वह शव को स्ट्रेचर और शव वाहन तक उपलब्ध नहीं करा पाया।हरदोई में इससे पहले भी कई बार परिजनों को शव निजी वाहन, ई रिक्शा या फिर गोद में ले जाते हुए वीडियो वायरल हुए हैं लेकिन इन सब के बाद भी हरदोई मेडिकल कॉलेज की आंखें नहीं खुली है। सोशल मीडिया पर ट्राई साइकिल पर शव ले जाते हुए वायरल हो रहे है।

वीडियो के बाद लोग अब हरदोई की स्वास्थ्य सेवाओं और अधिकारियों के निरीक्षण पर सवाल उठा रहे हैं। लोगों का कहना है कि जब हरदोई में शव ले जाने के लिया मेडिकल कॉलेज में कोई पर्याप्त संसाधन नहीं है तो हरदोई का मेडिकल कॉलेज किस काम का हालांकि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने चुप्पी साध रखी है। आए दिन अत्याधुनिक मशीनों का खराब रहना मरीजों व तीमारदारों के लिए मुसीबत बनता जा रहा है। मरीज के तीमारदारो को अपने मरीज का उपचार कराने से पूर्व जांच और प्रशिक्षण निजी पैथोलॉजी में कराना पड़ रहा है जिसके चलते उनकी जेब पर असर भी पढ़ रहा है।

Tags:    

Similar News