Hardoi News: श्यामा कुमार गुप्ता बने नये नवीन गल्ला मंडी अध्यक्ष, कौशिक गुप्ता के सर सजा वरिष्ठ उपाध्यक्ष का ताज, अलर्ट रही पुलिस

Hardoi News: नवीन गल्ला मंडी के चुनाव में विजय उम्मीदवारों ने ढोल नगाड़ों के साथ जश्न मनाया साथ ही विजय प्रत्याशी के समर्थकों ने भी जश्न मनाया।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2023-10-01 06:37 GMT

हरदोई गल्ला मंडी चुनाव विजेता (फोटो- सोशल मीडिया) 

Hardoi News: हरदोई में नवीन गल्ला मंडी में मतदान की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद मतगणना भी संपन्न हो चुकी है। 6 सीटों पर विजेताओं के नाम का ऐलान मंडी चुनाव कमेटी द्वारा किया गया है। एक सीट पर दो वोट को लेकर हुए विवाद के बाद मंडी कमेटी द्वारा रविवार को दोबारा वोटों की गिनती करने की बात कही है। सभी मतों को सीज कर दिया गया है। मतदान से लेकर मतगणना तक सुरक्षा चाक चौबंद रही। मतगणना कोषाध्यक्ष पदों से लेकर शुरू हुई थी। जैसे-जैसे विजेताओं के नाम सामने आते रहे चुनाव कमेटी द्वारा विजेताओं को पत्र देकर विदा किया गया। नवीन गल्ला मंडी के चुनाव में विजय उम्मीदवारों ने ढोल नगाड़ों के साथ जश्न मनाया साथ ही विजय प्रत्याशी के समर्थकों ने भी जश्न मनाया। महामंत्री पद के चुनाव को लेकर हरिश्याम गुप्ता व संजय गुप्ता में विवाद हो गया। विवाद दो वोटों को लेकर हुआ था। इसके बाद स्थिति को यथावत कर दिया गया है।

इन पदो पर इनकी हुई जीत

नवीन गल्ला मंडी में हुए मतदान में कोषाध्यक्ष के पद पर कुल 687 मत पड़े हैं जिसमें 49 वोट अमान्य है जबकि कोषाध्यक्ष के पद पर चुनाव लड़ रहे सूरज गुप्ता को 512 मत, राकेश गुप्ता को 126 मत प्राप्त हुए हैं। सूरज गुप्ता 386 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी से विजय हुए। कनिष्ठ मंत्री पद पर कुल 695 मत पड़े जिसमें से 22 मत अमान्य घोषित हुए कनिष्ठ मंत्री पद पर बृजेश गुप्ता को 213 मत, ऋषि गुप्ता गोलू को 460 मत मिले हैं। ऋषि गुप्ता ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 247 मतों से हराया है।

वरिष्ठ मंत्री पद पर कुल 695 मत पड़े जिसमें से 23 मत अमान्य निकले कनिष्ठ मंत्री पद के प्रत्याशी अनुज कुमार गुप्ता को 174 मत, रजनीश गुप्ता कौढ़ा को 214, रजनीश गुप्ता पानी वाले को 284 मत मिले। रजनीश गुप्ता पानी वाले ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 69 मत से शिकस्त दी है। कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर कुल 693 मत पड़े जिसमें से 31 मत अमान्य निकले कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर प्रत्याशी संतोष गुप्ता को 216 मत, रविंद्र कुमार गुप्ता को 446 मत प्राप्त हुए। रविंद्र गुप्ता ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 230 मतों से हराया है।

वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर कौशिक गुप्ता को 386 मत प्राप्त हुए जबकि प्रवीण गुप्ता को 296 मत मिले हैं नौ मत अमान्य निकले। कौशिक गुप्ता ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 90 मतों से करारी शिकस्त दी है।नवीन गल्ला मंडी का सबसे महत्वपूर्ण पद अध्यक्ष पद पर जहां काफी कड़ा मुकाबला माना जा रहा था। वहां पूर्व गल्ला मंडी अध्यक्ष के भाई राजकिशोर गुप्ता लवी को 294 मत प्राप्त हुए जबकि श्याम कुमार गुप्ता टीटू को 398 मत मिले हैं। 5 मत अमान्य निकले।श्यामा कुमार गुप्ता टीटू ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी को 104 मतों से हराया है।

नवीन गल्ला मंडी में चुनाव की प्रक्रिया शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई।सभी प्रत्याशी अपने घर की ओर रवाना हो गए।नवीन गल्ला मंडी में एक और जहां जीत हासिल किए हुए प्रत्याशियों में जश्न का माहौल है वहीं हार का सामना करने वाले प्रत्याशियों के खेमे में निराशा देखने को मिल रही है।

Tags:    

Similar News