Hardoi News: हरदोई स्टेशन का डीआरएम ने किया निरीक्षण, 100 फीट ऊँचे तिरंगे झंडे का नहीं लिया संज्ञान

Hardoi News Today: डीआरएम राजकुमार सिंह हरदोई रेलवे स्टेशन पर लगे 100 फीट ऊंचे तिरंगे झंडे के नीचे से निकले लेकिन डीआरएम ने एक बार भी झंडे पर नजर डालना मुनासिफ नहीं समझा।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-09-20 20:36 IST

Hardoi Station DRM

Hardoi News Today: हरदोई में डीआरएम राजकुमार सिंह ने निरीक्षण किया।डीआरएम राजकुमार सिंह मुरादाबाद से चलकर सीधे बालामऊ जंक्शन का निरीक्षण करने पहुंचे थे। यहां पर निरीक्षण करने के बाद दोपहर को हरदोई पहुंचे डीआरएम ने अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत चल रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और अधिकारियों से कार्य प्रगति के बारे में जानकारी ली। अमृत भारत स्टेशन योजना को लेकर लगातार डीआरएम राजकुमार सिंह निरीक्षण करते आ रहे हैं। डीआरएम ने स्टेशन परिसर प्लेटफार्म और निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। डीआरएम के निरीक्षण को लेकर अधिकारियों में हड़काम की स्थिति देखने को मिली। डीआरएम की विशेष ट्रेन के रवाना होने के बाद रेल अधिकारियों ने राहत की सांस ली।डीआरएम ने रेल अधिकारियों से वार्ता कर ट्रेनों के संचालन पर विशेष ध्यान रखने व रेलवे ट्रैक की निगरानी करने के निर्देश संबंधित रेल अधिकारियों को दिए।

निर्माण कार्य में गुणवत्तापूर्ण का ध्यान रखने के दिए निर्देश

डीआरएम राजकुमार सिंह हरदोई रेलवे स्टेशन पर निरीक्षण करने पहुंचे थे।यहां पर उन्होंने निर्माण कार्य का जायजा लिया और अधिकारियों को कार्य को गुणवत्तापूर्ण करने के निर्देश दिए हालांकि अपने निरीक्षण के दौरान डीआरएम राजकुमार सिंह हरदोई रेलवे स्टेशन पर लगे 100 फीट ऊंचे तिरंगे झंडे के नीचे से निकले लेकिन डीआरएम ने एक बार भी झंडे पर नजर डालना मुनासिफ नहीं समझा। डीआरएम स्टेशन परिसर में लगे 100 फीट ऊंचे तिरंगे झंडे के नीचे खड़े होकर अधिकारियों से विचार विमर्श करते नजर आए लेकिन तिरंगा झंडा स्टेशन पर लगा है या नहीं इस पर ध्यान देना डीआरएम ने उचित नहीं समझा.

डीआरएम राजकुमार सिंह द्वारा किए गए निरीक्षण में सीसीटीवी को लेकर रेलवे सुरक्षा बल रेल अधिकारियों के बीच असमंजस की स्थिति देखने को मिली जिस पर डीआरएम ने रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों से वार्ता की और एक जॉइंट नोट बनाने के निर्देश दिए। डीआरएम ने कहा कि जॉइंट नोट में लिखा जाए की बिल्डिंग बनने के बाद सीसीटीवी कैमरा को पुनः उनके स्थान पर लगा दिया जाएगा। डीआरएम ने स्टेशन परिसर व निर्माण में मिली छुटपुट कमियों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए। डीआरएम राजकुमार सिंह ने कहा कि निर्माण कार्य को गुणवत्ता से करने के निर्देश दिए गए हैं। निर्माण में किसी भी तरह का मानक के साथ समझौता नहीं किया जाएगा।

Tags:    

Similar News