Hardoi News: भद्रा समाप्त होते की चौराहों पर लगा भीषण जाम, वाहनों को किया गया डायवर्ट

Hardoi News: रक्षाबंधन को लेकर सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ था लेकिन दोपहर होते-होते सड़कों पर लोगों के चहल-पहल बढ़ गई। भाई अपने बहन के घर और बहन अपने भाई के घर जाने के लिए निकलने लगे जिसके चलते शहर के अधिकांश चौराहे जाम की चपेट में आ गए।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-19 12:02 GMT

Hardoi Newss (Pic:Newstrack)

Hardoi News: भद्राकाल के चलते सोमवार को रक्षाबंधन का त्यौहार दोपहर 1:30 के बाद मनाया जाना था। रक्षाबंधन को लेकर सुबह से ही सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ था लेकिन दोपहर होते-होते सड़कों पर लोगों के चहल-पहल बढ़ गई। भाई अपने बहन के घर और बहन अपने भाई के घर जाने के लिए निकलने लगे जिसके चलते शहर के अधिकांश चौराहे जाम की चपेट में आ गए। रक्षाबंधन के त्यौहार को देखते हुए मिठाई की दुकानों ने फुटपाथ तक पर अतिक्रमण कर रखा है। शहर का जिन्दपीर चौराहा हो या सिनेमा चौराहा या फिर नुमाइश चौराहा सब जगह जाम की स्थिति देखने को मिल रही है। शहर कोतवाली पुलिस रेलवे गंज चौकी पुलिस के साथ यातायात पुलिस लगातार जाम से लोगों को निजात दिलाने का कार्य कर रही है। पुलिस द्वारा लगातार जाम को खुलवाने का प्रयास किया जा रहा है। शहर में जाम लगने का कारण वाहन स्वामियों द्वारा अव्यवस्थित तरीके से वाहनों का संचालन भी है जिसके चलते आए दिन शहर में जाम की स्थिति बन जाती है।

यातायात पुलिस व रेलवे गंज चौकी पुलिस ने कड़ी मशक़्क़त के बाद जाम खुलवाया

शहर के जिन्दपीर चौराहे से सीतापुर, बेनीगंज, कोथावा, नैमिष, गोपामऊ जाने के लिए लोग प्राइवेट बस को पकड़ने के लिए पहुंचते हैं। शहर के जिन्दपीर चौराहे से प्राइवेट बसों का संचालन होता है ऐसे में जिन्दपीर चौराहे पर आए दिन जाम की स्थिति बनी रहती है। रक्षाबंधन के दिन दोपहर को भी शहर का जिन्दपीर चौराहा जाम से घिरा हुआ नजर आया। चौराहे पर भीषण जाम लग जाने से पुलिस को जाम खुलवाने के लिए कड़ी में मशक़्क़त करनी पड़ी। रेलवे गंज चौकी प्रभारी प्रिंस कुमार और यातायात पुलिस के उप निरीक्षक प्रमोद यादव जाम को खुलवाते हुए नजर आए।

पुलिस द्वारा कई वाहनों को डाइवर्ट करके भी निकाला गया। दो पहिया वाहनों ई रिक्शा को गलियों के माध्यम से डायवर्ट किया गया जबकि चौपाइयां वाहनों को भी डाइवर्ट करके संचालित किया गया। शहर के जिन्दपीर चौराहे पर लगने वाले जाम को खुलवाने में पुलिस कर्मियों के उमस भरी गर्मी में पसीना छूटते हुए नजर आए। इस दौरान कई बार पुलिस कर्मियों से लोगों की बहस होती हुई भी नजर आई। आखिरकार कड़ी मशक्कत के बाद यातायात पुलिस रेलवे गंज चौकी पुलिस द्वारा जिन्दपीर चौराहे को जाम से निजात दिलाया गया।

Tags:    

Similar News