मानवता को शर्मसार करने वाला मामला आये सामने, शव के साथ स्वास्थकर्मियों ने की लूट

Hardoi News: आधुनिक चीर घर से अवैध वसूली की शिकायतें तो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तक पहुंचा करती थी लेकिन इस बार जो शिकायत स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों तक पहुंची है। उसने महकमे को पूरी तरह से हिला कर रख दिया है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-24 10:53 GMT

हरदोई में शव के साथ स्वास्थकर्मियों ने की लूट (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में अब तक सड़कों पर लूट की घटनाएं सुनने और देखने को मिल नहीं थी लेकिन अब हरदोई में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने मानवता को तार-तार कर दिया हैं। हरदोई में मानवता को शर्मसार कर देने वाला मामला स्वास्थ्य महकमें से जुड़ा हुआ है। जहां जिंदा तो छोड़िए मुर्दों तक को नहीं बक्शा जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों द्वारा मुर्दे के साथ लूट की घटना को अंजाम देने का गंभीर आरोप लगा है।

अब तक हरदोई के आधुनिक चीर घर से अवैध वसूली की शिकायतें तो स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तक पहुंचा करती थी लेकिन इस बार जो शिकायत स्वास्थ्य महकमे के अधिकारियों तक पहुंची है। उसने महकमे को पूरी तरह से हिला कर रख दिया है। महिला आरक्षी द्वारा सीएमओ से मिलकर शिकायत की गई है। इस शिकायत में महिला आरक्षी ने बताया कि उसकी बहन की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में हो गई थी जिसका पोस्टमार्टम कराया गया था। पोस्टमार्टम के वक्त उसकी बहन सोने के आभूषण पहनी थी जो की पोस्टमार्टम के बाद से गायब है और न ही वह आभूषण परिजनों व अन्य किसी को दिए गए है। घटना की जानकारी लगते ही स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया और मामले की जांच के आदेश सीएमओ द्वारा दे दिए गए हैं। आज इस मामले में गठित टीम को विस्तृत जाँच रिपोर्ट सीएमओ को सौपनी है।

जाँच रिपोर्ट के बाद होगी सख्त कार्यवाही

हरदोई जनपद में दो ही स्थान पर पोस्टमार्टम की सुविधा उपलब्ध है या तो हरदोई के लखनऊ रोड स्थित 100 शैय्या संयुक्त चिकित्सालय परिसर के पास या फिर संडीला सीएचसी के पास पोस्टमार्टम की सुविधा उपलब्ध है। दोनों ही जगह पर पोस्टमार्टम भी होते हैं जहां संडीला में अभी कुछ वर्ष पहले ही पोस्टमार्टम की सुविधा पुनः बहाल की गई। हरदोई जनपद के पुलिस लाइन में तैनात महिला आरक्षी निक्की की बड़ी बहन पिंकी की संदिग्ध परिस्थितियों में 9 अप्रैल को मौत हो गई थी। उसका शव पोस्टमार्टम के लिए आधुनिक चीर घर हरदोई लाया गया था।

पोस्टमार्टम होने के बाद परिजन शव को लेकर घर चले गए थे उन्हीं के साथ महिला आरक्षी निक्की भी घर चली गई थी। निक्की जब वापस अपने कार्य स्थल पर लौटी तब उसने हरदोई के सीएमओ डॉक्टर रोहताश कुमार से मुलाकात की और अपनी बहन के साथ हुई लूट की जानकारी दी। महिला आरक्षी निक्की ने सीएमओ को बताया कि जब उसकी बहन पिंकी की मौत हुई थी तब वह नाक और कान में सोने की बाली पहने हुई थी। पोस्टमार्टम के लिए शव ले जाते समय तक नाक और कान में सोने की बाली मौजूद थी। पोस्टमार्टम के बाद उसके नाक और कान से सोने की बाली गायब हो गई। मामले की जानकारी जैसे ही सीएमओ डॉक्टर रोहताश कुमार को लगी उनके पैरों से जमीन खिसक गई।

मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएमओ डॉक्टर रोहताश कुमार ने मामले की गोपनीय जांच के आदेश दे दिए। इसके बाद मिली जानकारी के अनुसार इस पूरे मामले में जांच कमेटी गठित कर सोमवार तक रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं। आज जांच कमेटी डॉक्टर रोहताश कुमार को इस पूरे मामले में अपनी जांच रिपोर्ट सौंप देगी। इस मामले पर हरदोई के सीएमओ डॉक्टर रोहताश कुमार ने कहा कि यह घटना काफी शर्मसार करने वाली है जिस किसी भी कर्मचारी ने इस घटना को अंजाम दिया है उसको बख्शा नहीं जाएगा। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद इस मामले में कार्यवाही तय है।

Tags:    

Similar News