Hardoi News: दहेज की माँग पूरी ना होने पर पति ने फोन कर दिया तलाक, जाँच में जुटी पुलिस

Hardoi News: महिला ने बताया कि वह हरियावा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है। उसकी शादी इसी वर्ष अप्रैल में पिहानी थाना क्षेत्र के रहने वाले दानिश नाम के युवक से हुई थी। शादी के कुछ ही दिन बाद ससुरालिजन दहेज की मांग करने लगे।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2023-10-04 14:08 GMT

Husband gave triple talaq to wife

Hardoi News: भारत के प्रधानमंत्री ने भले ही अल्पसंख्यक समाज की महिलाओं को तीन तलाक के जहर से बाहर निकालने के लिए सख्त कानून बना दिया हो। लेकिन अपने कानून और शरीयत के हिसाब से चलने वाले अल्पसंख्यक आज भी देश के कानून को मानने को राजी नहीं हैं। उन्हें देश के कानून का कोई भय नहीं होता। तीन तलाक पर बनने वाले कानून पर अल्पसंख्यक समाज की महिलाओं का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को काफी समर्थन मिला था। इस कानून पर महिलाओं ने खुशी भी जाहिर की थी। लेकिन फिर भी कई मामले अब तक ऐसे सामने आ चुके हैं जिसमें अल्पसंख्यक समाज के लोग अपनी पत्नियों को फोन कर, चिट्ठी भेज कर तीन तलाक दिया है। ऐसा ही एक नया मामला हरदोई जनपद से निकल कर सामने आया है। जहां एक पति ने अपनी पत्नी को फोन पर तीन तलाक दे दिया। पत्नी के गर्भ में पल रहे बच्चे को गिराने की बात कह दी। पति द्वारा दिए गए तीन तलाक की शिकायत करने के लिए युवती पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची, जहां उसने अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी को पूरे मामले की जानकारी दी। अपर पुलिस अधीक्षक द्वारा संबंधित थाने को मामला दर्ज कर जांच के निर्देश दिए हैं।

पिता समझाने गए तो दे दिया तीन तलाक

पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंची एक महिला का आरोप है कि उसके पति द्वारा उसको फोन पर तीन तलाक दिया गया है। जिसकी शिकायत करने बुधवार को पुलिस अधीक्षक के पास आई थी। महिला ने बताया कि वह हरियावा थाना क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली है। उसकी शादी इसी वर्ष अप्रैल में पिहानी थाना क्षेत्र के रहने वाले दानिश नाम के युवक से हुई थी। शादी के कुछ ही दिन बाद ससुरालिजन दहेज की मांग करने लगे। महिला का आरोप है की ससुराल दहेज में कार,सोने की चेन, दो लाख रुपए नगद समेत अन्य सामान की मांग कर रहे थे। मांग  पूरी न होने पर पति ने उसे मायके छोड़ दिया। जब युवती ने अपने पिता को यह बात बताई उसके पिता अपनी बेटी के ससुराल उसके पति व ससुरालिजनों को समझाने गए। लेकिन बात नहीं बनी। युवती के पिता के घर लौटते ही महिला के पति ने फोन करके अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। महिला ने आरोप है कि वह बीते 3 महीना से लगातार पुलिस के चक्कर काट रही है पर उसकी कोई भी सुनवाई नहीं हो रही है। इसके बाद आज पुलिस अधीक्षक से मिलकर मामले में कार्यवाही की मांग करेंगी।

क्या बोले एएसपी?

अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी दुर्गेश कुमार सिंह ने बताया कि हरियावा थाना क्षेत्र के रहने वाली एक युवती ने प्रार्थना पत्र देते हुए अपने पति पर तीन तलाक का आरोप लगाया है। युवती द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र में बताया गया है कि उसका पति जिसका नाम दानिश है, फोन कर तीन तलाक देते हुए उसे घर से निकाल दिया है। जिससे वह अपने पिता के घर पर रहने के लिए मजबूर है। युवती द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र का संज्ञान लिया गया है। आवश्यक विधि कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Tags:    

Similar News