Hardoi: झोलाछाप को बेची दवा या उपकरण तो होगी कार्यवाही, CM के आदेश का दिखने लगा असर

Hardoi: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा झोलाछाप और अवैध ढंग से संचालित मेडिकल स्टोर पर लगाम लगाने के दिए गए निर्देश के बाद जनपद में भी अब इसको लेकर कार्यवाही शुरू हो गई है।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-10-15 14:56 IST

झोलाछाप को बेची दवा या उपकरण तो होगी कार्यवाही (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में झोलाछाप डॉक्टरों का आतंक बढ़ता जा रहा है। झोलाछाप डॉक्टर मरीज को दवाई देने के साथ-साथ उनका ऑपरेशन तक कर रहे हैं। झोलाछाप के क्लीनिक पर बड़ी से बड़ी और गंभीर से गंभीर बीमारियों का उपचार होता हुआ नजर आ जाता है। कैंसर तक के मरीजों का उपचार झोलाछाप डॉक्टर कर दे रहे हैं। यही नहीं झोलाछाप डॉक्टर प्रसव के ऑपरेशन से लेकर गंभीर बीमारियों में ऑपरेशन तक कर रहे हैं।

लगातार जनपद में झोलाछाप डॉक्टर से जुड़े मामले सामने आ रहे हैं। कई बार झोलाछाप डॉक्टरों के अस्पताल और क्लीनिक पर छापेमारी भी हुई लेकिन बड़े पैमाने पर झोलाछाप डॉक्टर जनपद में कार्य अभी भी कर रहे हैं। झोलाछाप डॉक्टरों के आतंक पर रोक लगाने के लिए शासन के निर्देश पर औषधि निरीक्षक ने सभी दवा विक्रेताओं को नोटिस जारी कर झोलाछाप डॉक्टरों को ऑपरेशन से संबंधित उपकरण देने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

नहीं माने तो होगी कार्यवाही

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा झोलाछाप और अवैध ढंग से संचालित मेडिकल स्टोर पर लगाम लगाने के दिए गए निर्देश के बाद जनपद में भी अब इसको लेकर कार्यवाही शुरू हो गई है। झोलाछाप डॉक्टर बिना लाइसेंस चल रहे मेडिकल स्टोर दवा बेचने वालों पर शासन ने कार्यवाही का मन बना लिया है। बिना लाइसेंस मेडिकल स्टोर संचालकों और दवा बेचने पर अब थोक विक्रेताओं पर कार्रवाई हो सकती है।

जिला औषधि निरीक्षक स्वागिता घोष ने झोलाछाप और बिना लाइसेंस के मेडिकल स्टोर संचालित करने वालों पर कार्रवाई का मन बनाया है साथ ही एलोपैथिक दवा और सर्जिकल वस्तुएं न बेचने के निर्देश एलोपैथिक थोक और फुटकर दुकानदारों को दिए हैं। जिला औषधि निरीक्षक द्वारा होलसेल विक्रेताओं और केमिस्ट एंड ड्रजिस्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष को नोटिस जारी करते हुए बिना लाइसेंस देखे दवा का विक्रय न करने के निर्देश दिए हैं।स्वागिता घोष ने कहा कि यदि कोई भी थोक विक्रेता आदेशों की अवहेलना करता पाया जाएगा तो उसके खिलाफ आवश्यक विधिक कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Tags:    

Similar News