Hardoi: BJP में नज़र आ रही अंतर्कलह, कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों की ग़ैर मौजूदगी बना चर्चा का विषय

Hardoi: हरदोई में 13 मई को लोकसभा का चुनाव होना है। दोनों ही लोकसभा सीटों को अपने प्रतिद्वंद्वी को हराने की दावे के साथ हरदोई लोकसभा से जयप्रकाश रावत और मिश्रिख लोकसभा से अशोक रावत मैदान में है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-05-05 10:55 GMT

हरदोई में भाजपा में नज़र आ रही अंतर कलह (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में समाजवादी पार्टी हो या भारतीय जनता पार्टी दोनों पार्टियों के अंदर आपस में कलह जग जाहिर हो रही है। दोनों ही पार्टियों के खेमे में अंतर्कलह नजर आ रही है। समाजवादी पार्टी की कलह तो जनता के सामने तक आ चुकी है। वहीं भारतीय जनता पार्टी की कलह बड़े नेताओं की जनसभा में देखने को मिल रही है। हरदोई में एक मंत्री और एक नेता की सक्रियता कई जनप्रतिनिधियों को रास नहीं आ रही है। इसका उदाहरण पिछले कुछ दिनों में हुई जनसभा में देखने को मिला है। हरदोई की राजनीति की इर्द गिर्द घूमती है जिसके चलते कई जनप्रतिनिधि को यह नेता खटकने लगे हैं। भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष पार्टी में सब कुछ आल इज वेल होने की बात कह रहे हैं। लेकिन यह सच है कि भारतीय जनता पार्टी के अंदर हरदोई में कुछ तो चल रहा है। भारतीय जनता पार्टी के अंदर चल रहे खेल में समाजवादी पार्टी इसका फायदा ना उठा ले जाए।

इन दिनों देखने को मिली यह घटनाएँ

हरदोई में 13 मई को लोकसभा का चुनाव होना है। दोनों ही लोकसभा सीटों को जितने और बड़े अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वी को हराने की दावे के साथ हरदोई लोकसभा से जयप्रकाश रावत और मिश्रिख लोकसभा से अशोक रावत मैदान में है। दोनों प्रत्याशियों का सीधा मुकाबला समाजवादी पार्टी के प्रत्याशियों से है जैसे ही मतदान की तारीख नजदीक आ रही है प्रत्याशियों के बीच मुकाबला खड़ा होता जा रहा है लेकिन इस मुकाबले के बीच दोनों ही पार्टी में अंदरुनी कलह सामने आ रही है।हरदोई लोकसभा क्षेत्र के सोशल मीडिया वॉलिंटियर्स का सम्मेलन हरदोई शहर के नारायण धाम में 14 अप्रैल को हुआ था जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक आए थे।

कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष अजीत सिंह बब्बर जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमवती और सदर से विधायक व प्रदेश में आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल मौजूद रहे लेकिन हरदोई लोकसभा क्षेत्र में आने वाले अन्य चार विधानसभा क्षेत्र के विधायक कार्यक्रम में नजर नहीं आए जो कि क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा। वही बात की जाए तो बीते बुधवार को मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र के माधवगंज में सभा का आयोजन हुआ जहां हरदोई के क़द्दावर नेता नरेश अग्रवाल इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर सम्मिलित होने पहुंचे थे। इस कार्यक्रम में आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल भी मौजूद थे लेकिन इस कार्यक्रम में मिश्रिख लोकसभा से प्रत्याशी अशोक रावत कार्यक्रम में नजर नहीं आए वही मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली विधानसभा से विधायक आशीष सिंह आशु भी कार्यक्रम में मौजूद नहीं दिखे जाओ की चर्चा का भी विषय है इसी कार्यक्रम में मंच पर लगे बैनर में विधायक आशु की तस्वीर भी कहीं नहीं थी हालांकि इसको लेकर क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि यह कार्यक्रम पूर्व ब्लाक प्रमुख विवेक सिंह ने कराया था विवेक सिंह और क्षेत्रीय विधायक के बीच 36 का आंकड़ा है।

इसी प्रकार 28 अप्रैल को शाहाबाद में स्टेशन रोड पर स्थित एक मैरिज लाइन में कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन भाजपा की ओर से किया गया था। इस आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में उत्तर प्रदेश सरकार में आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल पहुंचे थे। आयोजन स्थल हरदोई लोकसभा क्षेत्र के विधानसभा शाहाबाद में आता है इस कार्यक्रम में प्रदेश की उच्च शिक्षा राज्य मंत्री और शाहबाद से विधायक रजनी तिवारी भी कार्यक्रम में शामिल होने नहीं पहुंचे और ना ही इस सम्मेलन में मंत्री के करीबी नजर आए जिसको लेकर शाहबाद में भी चर्चा का माहौल गर्म रहा। इसी प्रकार गोपामऊ विधानसभा में भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला जहां 28 अप्रैल को कार्यकर्ता सम्मेलन हुआ था इस सम्मेलन में मुख्य अतिथि के तौर पर हरदोई के क़द्दावर नेता नरेश अग्रवाल पहुंचे थे।

इस कार्यक्रम में गोपामऊ से विधायक श्याम प्रकाश नदारत रहे हालांकि श्याम प्रकाश के पुत्र रवि प्रकाश कार्यक्रम में पूरे समय तक मौजूद रहे। श्याम प्रकाश सोशल मीडिया पर लगातार अपनी ही सरकार पर सवाल उठाते आ रहे हैं। लगातार इन घटनाओं से भारतीय जनता पार्टी के अंदर मची खींचना और कलह जग जाहिर होती जा रही है। इन सब बातों को लेकर भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष अजीत सिंह बब्बन ने कहा कि चुनाव में ना तो भाजपा के अंदर कोई लड़ाई है और ना ही बाहर किसी प्रत्याशी से कोई लड़ाई है हर कोई भाजपा को जीताने के लिए भरपूर मेहनत कर रहा है जिसके पास जहां वोट है वहां संपर्क करने में जुटा हुआ है।

Tags:    

Similar News