Hardoi News: महँगे हुए रिचार्ज तो फिर उपभोक्ताओं को बीएसएनएल की आई याद, लगातार बढ़ रही उपभोक्ताओं की संख्या

Hardoi News: टेलीकॉम कंपनियों के रिचार्ज महंगा होने के बाद लगातार अलग-अलग टेलीकॉम कंपनियों के उपभोक्ता बीएसएनल में अपने सिम को पोर्ट कर रहे हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-12 05:03 GMT
सिम की सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Hardoi News: मोबाइल हम सब की जिंदगी का अभिन्न हिस्सा बन गया है। बच्चों से लेकर युवाओं और बुजुर्गों तक हर कोई मोबाइल तक सीमित होकर रह गया है। मोबाइल ऑपरेटरों ने भी पहले तो ग्राहकों के बीच अपनी पैठ बनाने के लिए सस्ते प्लान जारी किए, इसके बाद अब टेलीकॉम ऑपरेटर ने रिचार्ज के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। एयरटेल हो या जिओ इनके द्वारा अपने सारे रिचार्ज 10 से 20% तक रिचार्ज महंगे कर दिए हैं। जिसका असर आम लोगों की जेब पर पड़ा रहा है। मोबाइल हर वर्ग के व्यक्ति के पास मिलेगा, जिसका प्रयोग वह अपनी रोजमर्रा की जिंदगी में करता है।

हाल में ही जिओ द्वारा अपने टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर बायकॉट जिओ ट्रेंड किया। जिओ उपभोक्ताओं ने जिओ का सिम भारतीय संचार निगम लिमिटेड यानी कि बीएसएनएल में पोर्ट करना शुरू कर दिया। जानकारी मिल रही है कि बीएसएनल को अब टाटा टेलीकॉम संचालित करेगा, इसके बाद से लगातार बीएसएल में अब उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ती जा रही है।

 BSNL प्लान उपभोक्ताओं को लुभा रहे

टेलीकॉम कंपनियों के रिचार्ज महंगा होने के बाद लगातार अलग-अलग टेलीकॉम कंपनियों के उपभोक्ता बीएसएनल में अपने सिम को पोर्ट कर रहे हैं। जून में 48 उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल में अपनी रुचि दिखाई। वहीं, जुलाई में करीब 550 उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल में अपना नंबर पोर्ट कराया। हरदोई जनपद में करीब 1,79,157 बीएसएनएल के उपभोक्ता हैं, जिनमें से 1,78,618 प्रीपेड व 539 पोस्टपेड बीएसएनएल उपभोक्ता हैं। बीएसएनल का रिचार्ज आज भी सभी टेलीकॉम ऑपरेटरों से सस्ता है जिसके चलते लगातार बीएसएल के उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ रही है। लोग अपने सिम को पोर्ट करा कर बीएसएनल में अपनी रुचि दिखा रहे हैं। इसके साथ ही बीएसएनल का नेटवर्क शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक उपभोक्ताओं को मिल जाता है।

एक ओर जहां कुछ महीने पहले बीएसएनएल कार्यालय पर सन्नाटा पसरा रहता था। वहीं इन दिनों लोग अपना सिम पोर्ट कराने पहुंच रहें है, जिसके चलते बीएसएनएल कार्यालय पर उपभोक्ताओं की भीड़ देखने को मिल जाएगी। बीएसएनएल की हरदोई जनपद में कुल 198 साइट हैं, इनमें से 21 टावरों में 4G नेटवर्क है। बाकी 2GB 3G के सारे संचालित हो रहे हैं। 21 साइड में शहर व इसके आसपास के क्षेत्र शामिल हैं, जिसमें बड़ा चौराहा कोयल बाग कॉलोनी आवास विकास, रेलवे गंज, नयागांव, मंगली पुरवा, मानपुर बासित नगर समेत अन्य स्थान शामिल है। बीएसएनएल के टीडीएम आलोक द्विवेदी ने कहा कि फर्स्ट पेज में 4G के 24 टावर आए थे जिसमें से 21 लग गए हैं अभी 13 और आए हैं 4G टावरों की लोकेशन का चयन ऊपरी स्तर से होता है, फिर भी इस बार प्राइम लोकेशन का विवरण भेजा गया है जिसमें चयनित लोकेशन की स्थिति जल्द साफ होगी। 

Tags:    

Similar News