Hardoi News: सेंट जेवियर्स में धूमधाम से मनाया गया कृष्ण जन्मोत्सव, गोकुल के रंग में रंगा नज़र आया स्कूल

Hardoi News: कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर सेंट जेवियर्स प्राइमरी स्कूल बेहद सुंदर नजर आ रहा था या यह कहे कि सेंट जेवियर्स प्राइमरी स्कूल बिल्कुल गोकुल की तर्ज पर सजा हुआ था।छात्र छात्राओं द्वारा स्कूल में भगवान श्री कृष्ण के गीत पर सुंदर नृत्य प्रस्तुत कर जमकर तालियां बटोरी।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-27 11:28 GMT

Hardoi News

Hardoi News: हरदोई में श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम चारों ओर रही। कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर बीते कई दिनों से जनपद में तैयारी चल रही थी। जगह-जगह कृष्ण जन्मोत्सव होना था। कृष्ण जन्मोत्सव पर स्कूलों में भी मनमोहक कार्यक्रम छात्र-छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किए गए। शहर से लेकर कस्बों तक संचालित हो रहे निजी स्कूलों में कृष्ण जन्मोत्सव के उपलक्ष में विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजित हुए।इन कार्यक्रमों में छात्र छात्राओं ने कृष्ण और राधा की पोशाक में श्रोताओं का मनमोहा। शहर के सेंट जेवियर्स प्राइमरी स्कूल में भी श्री कृष्ण जन्माष्टमी की धूम रही। छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों में प्रतिभाग कर अपने अंदर छुपी प्रतिभा को बिखरा। कृष्ण जन्माष्टमी को लेकर सेंट जेवियर्स प्राइमरी स्कूल बेहद सुंदर नजर आ रहा था या यह कहे कि सेंट जेवियर्स प्राइमरी स्कूल बिल्कुल गोकुल की तर्ज पर सजा हुआ था।छात्र छात्राओं द्वारा स्कूल में भगवान श्री कृष्ण के गीत पर सुंदर नृत्य प्रस्तुत कर जमकर तालियां बटोरी। स्कूल की योग्य शिक्षिकाओं द्वारा सेंट जेवियर्स प्राइमरी स्कूल को बेहद सुंदर तरीके से सजाया गया था। स्कूल की सजा को देख कर अभिभावक अचंभित रह गए।

शिक्षिकाओं ने कहानी के माध्यम से कृष्ण जन्म पर डाला प्रकाश

कृष्ण जन्मोत्सव के उपलक्ष में सेंट जेवियर्स प्राइमरी स्कूल में कॉर्डेंटर सेलीन डग्लेस द्वारा दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की।छात्र छात्राओं द्वारा स्कूल में मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए जिसमें मुख्य आकर्षण का केंद्र दही हांडी रहा।छात्र छत्राओ ने वृंदावन जाऊंगी सकीना लौट के आऊंगी,माखन खायो मेरो मदन गोपाल, छोटी छोटी गईया छोटे छोटे ग्वाल, पनघट पर जो कन्हैया जैसे गीतों पर छात्र छत्राओ ने मनमोहक प्रस्तुति दी।छात्र छात्राओं के अंदर छुपी प्रतिभा को देख हर कोई अचंभित रह गया।

स्कूल की शिक्षाओं द्वारा छात्र छात्राओं को श्री कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर प्रकाश डाला। शिक्षिकाओं द्वारा छात्र छात्राओं को कहानी के माध्यम से श्री कृष्ण के जन्म व श्री कृष्णा के आचरण को जानकारी दी। शिक्षिकाओं द्वारा छात्र छात्राओं को सुनाई गई कहानी को काफी पसंद किया गया। स्कूल की प्रिंसिपल मौसमी चटर्जी ने कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर हुए कार्यक्रम पर कहा कि जन्माष्टमी प्रेम करुणा और निस्वार्थ सेवा का उत्सव है। भगवान कृष्ण की शिक्षाएं हमारे छात्र-छात्राओं को जीवन के सफर में मार्गदर्शन करें।हमें गर्व है कि हमारे छात्र-छात्राओं में इस उत्सव को इतनी उत्साह से मनाया। मौसमी चटर्जी ने कहा कि प्राइमरी वर्ग के छात्र छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रम बेहद मनमोहन थे।छात्र-छात्राओं ने उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया है।मौसमी चटर्जी ने छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की भी कामना की है।

Tags:    

Similar News