Hardoi News: शराब कारोबारियों ने विभाग को लगा दिया करोड़ो का चूना, FIR दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

Hardoi News: शराब की दुकान संचालक द्वारा करोड़ों रुपए के फर्जी एफडीआर बनाकर विभाग में जमा कर दिए। जिसकी जांच की तब पता चला कि यह सारे एफडीआर फर्जी हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-09-29 13:54 IST

Hardoi News (Pic: Social Media)

Hardoi News: हरदोई में करोड़ों का शराब घोटाला निकलकर सामने आया है। हरदोई कहने को तो आबकारी मंत्री का क्षेत्र है लेकिन यहां पर ही करोड़ों का घपला निकलकर आने पर विभाग में हड़कंप मच गया है। इससे पहले भी हरदोई कई बार शराब माफियाओं के चंगुल में घिरा रहा। हरदोई में बड़े-बड़े शराब माफियाओं ने अपने पैर पसारे और जमकर कारोबार किया। हरदोई में एक बार फिर करोड़ के शराब घोटाले ने महकमे की कलई को खोल दिया है।

19 करोड़ का लगाया गया चूना

हरदोई जनपद के आबकारी विभाग द्वारा 19 करोड़ 70 लाख की फर्जी एफडीआई जमा करने पर शराब कारोबारी के खिलाफ शहर कोतवाली में धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। आबकारी विभाग की ओर से दर्ज कराई गई एफआईआर में बताया गया कि कछौना के कछौना पतसेनी चौराहे की संगीता देवी अग्रवाल पत्नी सुरेश कुमार अग्रवाल देसी शराब की दुकान व बेगमगंज और सुमई हरियावा की कारोबारी संगीता देवी अग्रवाल ने बेगमगंज शराब की दुकान का वित्तीय वर्ष 2023-24 और सुमई की शराब दुकान का वित्तीय वर्ष 24-25 के आबकारी अधिकारी कार्यालय में 19 करोड़ 70 लाख रुपए के एफडीआई जमा कराए थे। इसके बाद से लगातार यह दुकान संचालित भी हो रही थी लेकिन जब महकमे ने इसकी जांच कराई तो सारे एफडीआई फर्जी पाए गए। 

आधा दर्जन दुकान सीज

जांच में यह भी ज्ञात हुआ कि यह फर्जी एफडीआई बनवाने के पीछे संगीता देवी अग्रवाल के पुत्र कुलदीप अग्रवाल का हाथ है। जालसाजो ने आबकारी विभाग को करोड़ों रुपए का चूना लगा दिया है। अब आबकारी अधिकारी की तहरीर पर पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। पुलिस फर्जी एफडीआई के मामले में बैंक कर्मचारी के भी शामिल होने के बिंदु पर जांच कर रही है। माना जा रहा है कि फर्जी एफडीआई के पीछे किसी न किसी बैंक कर्मचारी का भी हाथ हो सकता है या फिर कुलदीप अग्रवाल ने फर्जी तरीके से यह एफडीआई बनाए हैं। यह जांच के बात स्पष्ट हो सकेगा। फिलहाल करोड़ों की धोखाधड़ी सामने आने के बाद आबकारी विभाग ने लगभग आधा दर्जन दुकानों को सीज कर दिया है। आबकारी विभाग में करोड़ों की हुई धोखाधड़ी और कार्यवाही से अब विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। 

जांच में जुटी पुलिस

आबकारी विभाग को लगे इस मामले की शिकायत खुद महकमे ने पुलिस में दर्ज कराई है और पुलिस अब इस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। हरदोई में शराब की दुकान संचालक द्वारा करोड़ों रुपए के फर्जी एफडीआर बनाकर विभाग में जमा कर दिए। जिसकी जांच की तब पता चला कि यह सारे एफडीआर फर्जी हैं। जिसके बाद आबकारी अधिकारी के पैरों तले जमीन खिसक गई। आनन फानन में पूरे मामले की लिखित सूचना पुलिस को दी गई। जिसके बाद अब पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

Tags:    

Similar News