Hardoi News: पुलिस की सक्रियता से टला बड़ा हादसा, देर रात लगी आग की दमकल को दी सूचना

Hardoi News: बिलग्राम थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल यादव को दुकान में से धुआँ निकलते दिखा। जिस पर उनके द्वारा दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी गई।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-09-14 13:59 IST

Hardoi News (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में पुलिस और दमकल कर्मियों की सतर्कता से एक बड़ी घटना होने से टल गई। दरअसल शुक्रवार रात में गश्त कर रही पुलिस को एक जूते चप्पल की दुकान में से धुआं निकलते दिखाई दिया। जिस पर तत्काल पुलिस ने दमकल विभाग को सूचना दी। जानकारी मिलते ही मौके पर पहुँचे दमकल कर्मियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। दमकल कर्मियों और पुलिस की सतर्कता से एक बड़ा हादसा होने से बाल बाल बच गया। उसी क्रम में बिलग्राम थाना पुलिस जब रात्रि गश्त कर रहे थी तब बिलग्राम कस्बे के प्रमुख चौराहे पर एक जूते चप्पल की दुकान से पुलिस को धुआं निकलते देखा था। 

शॉर्ट सर्किट हो सकती है वजह

मामला हरदोई जनपद के बिलग्राम थाना क्षेत्र के कस्बे का है जहां कस्बे के मुख्य चौराहे पर हारून जूते चप्पल नाम की एक दुकान है। इस दुकान में अचानक हुए शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। यह आग बीती देर रात लग गए थी। बिलग्राम थाना पुलिस रात में गश्त कर रही थी कि तभी बिलग्राम थाना प्रभारी निरीक्षक अनिल यादव को दुकान में से धुआँ निकलते दिखा। जिस पर उनके द्वारा दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी गई। पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर लगातार पुलिस रात्रि गश्त कर रही है।

कड़ी मशक्कत से बुझी आग

जानकारी लगने के बाद मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। दमकल कर्मियों ने बताया कि दुकान में लगे एलसीडी में हुए शॉर्ट सर्किट से आग लगने की संभावना है। जांच के बाद मामला स्पष्ट हो सकेगा। फिलहाल पुलिस और दमकल विभाग के सक्रियता से एक बड़ा हादसा होने से पहले टल गया। हारून जूते चप्पल की दुकान के मलिक ने बताया कि अभी तक नुकसान का आकलन नहीं हुआ है। अनुमानित लाखों रुपए का नुकसान होने की संभावना है। पुलिस और दमकल विभाग की सक्रियता की अब क़स्बे में जमकर प्रशंसा भी हो रही है। 

Tags:    

Similar News