Hardoi News: नितिन अग्रवाल ने कहा- सपा को चुनाव में याद आता है हिंदुत्व, यूनिफार्म सिविल कोड पर दी ये प्रतिक्रिया

Hardoi News: पैतृक निवास पर मीडिया से रूबरू हुए आबकारी राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल ने कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के एक धर्मांतरण विरोधी कानून वापस लेने के सवाल पर कहा कि देखा जा रहा है कि विपक्ष लगातार हताश होता चला जा रहा है।

Update: 2023-06-16 07:16 GMT
Nitin Agarwal (photo: social mediA)

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के आबकारी राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल ने हरदोई में एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया। प्रेस वार्ता में नितिन अग्रवाल ने विपक्ष को आड़े हाथों लिया। नितिन अग्रवाल जमकर विपक्ष पर बरसे। साथ ही केंद्र सरकार की ओर से लाए जा रहे सिविल यूनिफार्म कोड कानून पर बोलने से बचते नजर आए।

विपक्ष में इतनी ताकत नहीं कि वह प्रधानमंत्री का सामना कर सके

पैतृक निवास पर मीडिया से रूबरू हुए आबकारी राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल ने कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के एक धर्मांतरण विरोधी कानून वापस लेने के सवाल पर कहा कि देखा जा रहा है कि विपक्ष लगातार हताश होता चला जा रहा है। इसका सीधा उदाहरण हैं कि बिहार में एक बैठक बुलाई गई है। जिसमें देश के संपूर्ण विपक्ष को एकजुट करने का प्रयास किया जा रहा है। इसका स्पष्ट संदेश यह है कि विपक्ष कमजोर है। विपक्ष में इतनी ताकत नहीं है कि वह अकेले प्रधानमंत्री से लड़ सके। भारतीय जनता पार्टी से लड़ सके। इसलिए मजबूरन उन्हें एक मंच पर आना पड़ रहा है। विपक्ष लगातार प्रयास कर रहा है कि देश में किसी तरह से ऐसे मुद्दों को चलाया जाए, जिन मुद्दों से वह तुष्टिकरण की राजनीति को आगे बढ़ावा दे सकें।

लोकसभा चुनाव में विकास के मुद्दे पर जनता के बीच जाएगी भाजपा

आबकारी राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा कि लोकसभा का चुनाव देश में होने जा रहा है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। हम देश के पिछले नौ वर्ष के कार्यकाल में व अगले वर्ष जो चुनाव होगा उसमें 10 वर्ष कार्यकाल पूरा होगा। ऐसे में देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में हर मोर्चे पर आगे बढ़ा है। भारत एक विश्व गुरु बनने के रास्ते पर आगे बढ़ा है। हम सब इन मुद्दों पर आगे का लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं।

सरकार ने सिविल कोड यूनिफार्म क़ानून पर मांगे हैं सुझाव

आबकारी राज्यमंत्री नितिन अग्रवाल ने देश में चर्चा का विषय बने हुए सिविल यूनिफार्म कोड के कानून को लेकर कहा कि अभी तो सिविल यूनिफॉर्म कोड का क्या ड्राफ्ट आया है अभी तो किसी के सामने नहीं आया हैं। ड्राफ्ट में क्या लिखा है अभी पता नहीं है। अभी तो केवल सुझाव मांगे गए हैं। सिविल यूनिफार्म कोड के सुझाव सामाजिक संगठनों, धार्मिक संगठनों समेत अन्य सभी के सुझाव मांगें गए हैं। अभी इस पर बोलना उचित नहीं होगा। नितिन अग्रवाल ने कहा कि हम लोगों के पास सिविल यूनिफार्म कोड को लेकर कोई जानकारी नहीं है। अगर सरकार ऐसा कोई कानून ला रही है तो उस कानून में है क्या और क्या प्रावधान है। एक बार ड्राफ्ट आ जाए, लोगों के सुझाव आ जाएं सरकार सबकी बात सुनेगी और सभी के विचारों के आधार पर आगे बढ़ेगी।

‘सपा को चुनाव में याद आता है हिंदुत्व’

समाजवादी पार्टी के सॉफ्ट हिंदुत्व कार्ड को खेलते हुए लोकसभा चुनाव की तैयारियां तपोभूमि नैमिषारण्य से करने पर नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सब जो समाजवादी पार्टी कर रही हैं, यह वही समाजवादी पार्टी है, जिसने अभी हाल ही में संपन्न राज्यसभा चुनाव में जिस एक कांग्रेस के बड़े नेता को राज्यसभा पहुंचाया है। सपा ने समर्थन करके उन्हीं कांग्रेस के वकील नेता को राज्यसभा पहुंचाया, जो लगातार सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर बनाने का विरोध कर रहे थे। उनका समर्थन समाजवादी पार्टी ने किया। नितिन अग्रवाल ने कहा कि जब चुनाव आता है तो समाजवादी पार्टी मंदिर-मंदिर जाने लगती है। चुनाव खत्म हो जाता है तो समाजवादी पार्टी की धारणा कुछ और हो जाती है।

Tags:    

Similar News