Hardoi News: चोरी के शक पर नाबालिग को दी तालिबानी सजा, पहनाई जूतों की माला

Hardoi News: चोरी के शक पर ग्रामीणों ने नाबालिग के बाल काट कर जूतों की माला पहना दी। माला पहना कर नाबालिग को गांव में टहलाया।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-05-29 19:29 IST

नाबालिग को पहनाई गई जूतों की माला। (Pic: Newstrack)

Hardoi News: देश ने काफी तरक्की की है लेकिन आज भी भारत के गांव की जो मानसिकता है उसका विकास नहीं हो सका है। गांव में आज भी कई बार ऐसे मामले सामने आए हैं जिसमें लोगों की रूह कांप गई है। हरदोई में चोरी के शक में एक नाबालिग व उसके साथी को ग्रामीणों ने तालिबानी सजा दे डाली। ग्रामीणों ने चोरी के शक में एक नाबालिग व उसके साथी को पकड़ा और उनके सर को बीच से मुंडवा दिया। साथ ही नाबालिग व उसके साथी को जूते की माला पहनाकर पूरे गांव में टहलाया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। सोशल मीडिया पर नाबालिग व उसके साथी को तालिबानी सजा देने का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

चोरी के शक में दी सजा

मामला हरदोई जनपद के बिलग्राम थाना क्षेत्र के बसहर गांव का है। जहां ग्रामीणों ने नाबालिग व उसके साथी को चोरी के शक में पकड़ लिया। इसके बाद ग्रामीणों ने नाबालिग व उसके साथी को तालिबानी सजा देते हुए उनके सर को मुड़वा दिया। ग्रामीण यही नहीं रुके। ग्रामीणों द्वारा दोनों नाबालिग व उसके साथी को जूते की माला पहनाकर गांव में घुमाया गया। ग्रामीणों की इस करतूत से मानवता शर्मसार हुई है। सोशल मीडिया पर नाबालिग और उसके साथी के साथ हुए बर्ताव का वीडियो वायरल हो रहा है। नाबालिग के पिता रमेश पुत्र अगनेलाल निवासी बसहर थाना बिलग्राम द्वारा पुलिस को तहरीर देकर मामले में कार्रवाई की माँग की है। रमेश ने बताया कि उसका पुत्र जितेंद्र उम्र 13 वर्षों का नाबालिक है को गांव के ही धर्मवीर पुत्र रामपाल, राम केला पुत्र सुरेश, संजय पुत्र जागेश्वर व तीन चार अन्य लोगों द्वारा जूता चप्पल की माला पहनाकर वह बाल काटकर पूरे गांव में मारते हुए वीडियो बनाया है।

पुलिस ने बताई अलग कहानी

पिता का आरोप है कि उसके पुत्र के साथ ग्रामीणों द्वारा मारपीट भी की गई है। रमेश ने बताया कि परिवार के पालन पोषण के लिए वह दिल्ली में रहता है। उसकी पत्नी व बच्चे घर पर रहते हैं। इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार सिंह बताया कि वायरल वीडियो संज्ञान में आया है। वायरल वीडियो की जाँच में पता चला है कि एक किशोर है और एक उसका साथी है बताया गया कि दोनों पढ़ते लिखते नहीं थे, गलत संगत में रहते थे जिसके चलते उनके पिता द्वारा नाराज होकर अपने पुत्र और उसके साथी के बाल काट दिए और गले में जूते की माला डालकर गांव में टहलाया गया है। जिसमें स्थानीय स्तर से मामले की जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News