Hardoi News: अग्निकांड पीड़ितो से मिले विधायक, लोगों ने मुआवज़े को लेकर की शिकायत

Hardoi News: घटना की जानकारी लगते हैं गोपामऊ से विधायक श्याम प्रकाश पीड़ितों से मिलने के लिए फुकहा गांव पहुंचे और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-09 09:08 GMT

प्रतीकात्मक तस्वीर (सोशल मीडिया)

Hardoi News: हरदोई में बुधवार को आई तेज आंधी ने जनपद के गांव में भारी तबाही मचाई थी। आंधी के चलते चूल्हे से उठी चिंगारी ने गांव के लगभग 35 घरों में आग का तांडव मचा दिया था। आधी रात गांव में लगी भीषण आग ने एक के बाद एक घरों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया। घर पर आराम से सो रहे ग्रामीण आग लगने के चलते अपनी जान बचाने को बाहर भागे। हवा के चलते आग इतनी तेजी से फैली की ग्रामीण घर में रखे सामान को नहीं बचा सके। देखते ही देखते आग ने गांव के 35 घरों को अपनी चपेट में ले लिया।

आग इतनी भयानक थी की आग की चपेट में आकर कई मवेशियों की भी मौत हो गई थी, जबकि घर पर खड़े वाहन जलकर राख हो गए। ग्रामीणों द्वारा डीजल पंप सेट का प्रयोग कर आग को बुझाने का काफी प्रयास किया, लेकिन जब तक सब कुछ तबाह हो चुका था। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंच रही दमकल गाड़ी भी आंधी के चलते रास्ते में गिरे पेड़ की वजह से समय से नहीं पहुंच पाईं। ग़नीमत यह रही कि ग्रामीण के साथ कोई भी हादसा नहीं हुआ है। सभी ग्रामीण पूरी तरह से सुरक्षित हैं। घटना की जानकारी लगने के बाद विधायक मौके पर पहुंचे और अग्नि पीड़ितों से मुलाकात कर उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

किसानों ने बताया ज़िला प्रशासन दे रहा 53 हज़ार का मुआवज़ा

हरदोई जनपद के टड़ियाँवा थाना क्षेत्र के फुकहा गांव में लगी भीषण आग में 35 मकान जलकर राख हो गए। घटना की जानकारी लगते हैं गोपामऊ से विधायक श्याम प्रकाश पीड़ितों से मिलने के लिए फुकहा गांव पहुंचे और उन्हें हर संभव मदद का आश्वासन दिया। विधायक श्याम प्रकाश ने अग्नि पीड़ित महिलाओं को साड़ी वितरण के साथ ही पुरुषों को उनकी आवश्यकता के अनुसार वस्त्र वितरित किए। ग्रामीणों ने विधायक श्याम प्रकाश से आग के चलते हुए नुकसान में जिला प्रशासन द्वारा मात्र 53000 मुआवजा देने की शिकायत की।

ग्रामीणों ने विधायक को बताया कि उनके घर पर रखे रुपए, अनाज, बाइक, साइकिल और कपड़े के साथ बिजली के खंभे तक जल गए हैं। ऐसे में जिला प्रशासन द्वारा सिर्फ उन्हें 53000 की मदद दी जा रही है जिस पर विधायक श्याम प्रकाश ने लेखपाल श्रवण को बुलाया और नसीहत दी कि पीड़ितों को नुकसान के मुताबिक मुआवजा दिया जाए। विधायक ने क्षेत्र के ब्लॉक प्रमुख रवि प्रकाश से कहा कि तहसीलदार से बात कर किसानों को नुकसान के हिसाब से मुआवजा दिलाएं।अग्निकांड से पीड़ित ग्रामीणों की मदद के लिए पूर्व प्रधान राजकमल सिंह और उनके छोटे भाई नीलकमल सिंह ने प्राथमिक विद्यालय के परिसर में भोजन की व्यवस्था की। इसके अलावा किसान नेता राम लखन पाठक ने पीड़ित परिवार को 10 किलो चावल वितरित किया।

Tags:    

Similar News