Hardoi News: अब इस तारीख़ तक अयोध्या नहीं जायेंगी ट्रेनें, यात्रियों ने रखी नई माँग

Hardoi News: रेल यात्रियों की मांग है कि जल्द से जल्द अयोध्या धाम के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाए। इससे लोगों को अयोध्या जाने में किसी प्रकार की कोई भी कठिनाई न हो।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-01-14 07:27 GMT

Hardoi News (Photo: Social Media)

Hardoi News: 22 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया जाना है। मंदिर का काम लगभग पूरा हो चुका है। 22 जनवरी को देश में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम पूरी भव्यता के साथ किया जाएगा। 22 जनवरी के बाद आमजन के लिए मंदिर को खोल दिया जाएगा। रेल प्रशासन अयोध्या पहुंचने वाले श्रद्धालु को लेकर लगातार तैयारी में जुटा हुआ है। रेल प्रशासन 22 जनवरी के बाद कई स्पेशल ट्रेन अयोध्या के लिए चलाएगा लेकिन वर्तमान में अयोध्या के लिए चल रही ज्यादातर ट्रेनें निरस्त है। हरदोई से होकर भी पांच जोड़ी ट्रेन अयोध्या के लिए संचालित होती हैं। वर्तमान में बीते एक माह से यह ट्रेन अयोध्या बाराबंकी रेल मार्ग पर कराये जा रहे कार्य को लेकर निरस्त चल रहीं है। रेल प्रशासन द्वारा पूर्व में इन ट्रेनों को 15 जनवरी तक के लिए निरस्त किया था।

यह ट्रेनें है शामिल

हरदोई से 13010 दून एक्सप्रेस, 13308 गंगा सतलुज एक्सप्रेस, 13152 सियालदह एक्सप्रेस, 14236 बरेली वाराणसी एक्सप्रेस, 14018 आनंद विहार रक्सौल सद्भावना एक्सप्रेस अयोध्या धाम के लिए संचालित होती हैं। लेकिन इनमें से तीन जोड़ी ट्रेनों का संचालन हरदोई से लखनऊ वाया मां बेला देवी प्रतापगढ़ बनारस के रास्ते किया जा रहा है जबकि सद्भावना एक्सप्रेस 14018 को निरस्त किया गया है वही कोहरे को देखकर 14236 बरेली वाराणसी एक्सप्रेस 1 मार्च तक निरस्त चल रही है।ऐसे में हरदोई जनपद से मंदिर निर्माण से पहले भगवान राम के दर्शन करने व भव्य मंदिर को देखने जाने वाले लोगों के मंसूबों पर पानी फेरने का काम किया है।

रेल प्रशासन ने पूर्व में 15 जनवरी तक अयोध्या जाने वाली ट्रेनों को निरस्त किया था। रेल प्रशासन ने निरस्तीकरण को बढ़ा कर अब 21 जनवरी तक कर दिया हैं। रेल यात्रियों की मांग है कि जल्द से जल्द अयोध्या धाम के लिए ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाए। रेल यात्रियों ने रेल प्रशासन से मांग की है कि अयोध्या के लिए स्पेशल ट्रेनों का भी संचालन हरदोई होते हुए किया जाए जिससे कि 22 तारीख के बाद लोगों को अयोध्या जाने में किसी प्रकार की कोई भी कठिनाई न हो।

Tags:    

Similar News