Hardoi News: हादसे के बाद भी शहर में फ़र्राटा भर रहे ओवर लोड वाहन, ज़िम्मेदार कर रहे हादसे का इंतज़ार

Hardoi News: हरदोई जिला प्रशासन के अधिकारियों की लापरवाही का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक डंपर यूपी 30 सीटी 1896 में ओवरलोड बालू भरकर जाती हुई नजर आ रही है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-06-14 08:45 GMT

ओवरलोडेट ट्रक (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई जनपद के मल्लावां में हुए हादसे के बाद भी जिम्मेदार अब तक नहीं जागे हैं। हरदोई में रात होते ही सड़कों पर बालू मौरंग लदे ट्रक जमकर फ़र्राटा भरते नजर आ जाएंगे। शहर में भी बालू मौरंग लदे ट्रक डंपर आवाजाही करते रात में नजर आ जाएंगे। यह हाल तब है जब बुधवार को हरदोई के मल्लावां में हुए हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई है। मल्लावां में बालू भरी ट्रक जो हरदोई आ रही थी वो मल्लावा में हादसे का कारण बन गया। हादसा भी ओवरलोडिंग के चलते घटित हुआ है। हालाँकि इस मामले में अब जांच में बताया गया है कि ट्रक ओवरलोड नहीं था जो की हरदोई जनपद के लोगों के गले के नीचे नहीं उतर रहा है।

हरदोई जिला प्रशासन के अधिकारियों की लापरवाही का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में एक डंपर यूपी 30 सीटी 1896 में ओवरलोड बालू भरकर जाती हुई नजर आ रही है। यह डंपर शहर में जमकर फ़र्राटा भर रहा था, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो पर लोग प्रशासन की कार्यवाही और लाचारी पर सवाल उठा रहे हैं।


हरदोई में कब लगेगी ओवरलोडिंग पर लगाम

लोकसभा चुनाव के बाद लगातार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अधिकारियों के साथ समीक्षा कर उन्हें निर्देशित कर रहे हैं। लगातार मुख्यमंत्री अधिकारियों को कार्यशैली सुधारने के निर्देश भी दे रहे हैं। लेकिन इन सब निर्देशों के बाद भी हरदोई जनपद के अधिकारी अपनी कार्यशैली में कोई सुधार नहीं ला रहे हैं। हरदोई में बड़े पैमाने पर अवैध खनन का कारोबार बदस्तूर जारी है। यह कारोबार राजनीतिक सरपरस्ती में जमकर फल फूल रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो शहर का है। जहां डंपर पर बड़ा-बड़ा बृजेश पाठक लिखा हुआ है। हालांकि यह उप मुख्यमंत्री नहीं है। इस डंपर में ऊपर तक बालू भरी हुई है। बालू को रोकने के लिए लकड़ी के पटरे का प्रयोग किया गया है।


वायरल हो रहे वीडियो में ट्रक में ओवरलोड बालू साफ देखी जा सकती है। वायरल हो रहे वीडियो में जो डंपर बालू लेकर जा रहा है उसका रजिस्ट्रेशन भी हरदोई का ही है। शहर में फ़र्राटा भर रहा ओवरलोड बालू भरा डंपर एक बार फिर लोगों के लिए खतरा साबित हो सकता है। इस तरह के तमाम ट्रक डंपर शहर में प्रतिदिन रात में और तड़के सुबह फ़र्राटा भरते नजर आ जाएंगे लेकिन इन सब के बाद भी अधिकारी अवैध खनन को रोकने के दावे तो करते हैं लेकिन वास्तविकता बिल्कुल उलट है।

Tags:    

Similar News