Hardoi News: बेरोकटोक संचालित हो रहे ओवरलोड वाहन, जिम्मेदारों की अनदेखी के चलते लोग गंवा रहे जान

Hardoi News: ओवरलोड वाहनों के चलते अब तक हरदोई जनपद में कई लोग अपनी जान को गंवा चुके हैं, लेकिन इन सब के बाद भी हरदोई के जिम्मेदार कोई भी कार्यवाही नहीं कर रहे हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-12 08:00 GMT

हरदोई में धड़ल्ले से चल रहे ओवरलोडेड वाहन (Pic: Social Media)

Hardoi News: हरदोई जनपद में लगातार हो रहे सड़क हादसों के बाद भी जिम्मेदार सुध लेने का नाम नहीं ले रहे हैं। जिले में आए दिन बड़े वाहनों की चपेट में लोग आ रहे हैं। लगातार ओवरलोड वाहनों के संचालन का क्रम जारी है, ओवरलोड वाहन सड़क हादसों का कारण भी बन रहे हैं। रविवार को भी एक ओवरलोड डंपर की चपेट में आने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई थी। इससे पहले भी ओवरलोड वाहन कई बार सड़क हादसे का कारण बनते आ रहे हैं।

ओवरलोड वाहनों के चलते अब तक हरदोई जनपद में कई लोग अपनी जान को गंवा चुके हैं, लेकिन इन सब के बाद भी हरदोई के जिम्मेदार कोई भी कार्यवाही नहीं कर रहे हैं। जानकार बताते हैं कि जनपद में ओवरलोड वाहन संचालन के लिए पुलिस से लेकर उप संभागीय परिवहन विभाग के अधिकारियों तक रक़म पहुंचाई जाती है। जिसके चलते जनपद में बिना किसी समस्या के ओवर लोड वाहन शहर से लेकर जनपद के अंदर तक संचालित होते हैं।


ओवरलोड वाहनों के आए दिन फोटो वीडियो होते हैं वायरल

सोशल मीडिया पर ओवरलोड वाहनों के लगातार फोटो-वीडियो वायरल हो रहे हैं, लेकिन इन वायरल फोटो वीडियो का अधिकारी संज्ञान तक लेना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं।हरदोई में ज्यादातर ओवरलोड वाहन रसूखदार लोगों के संचालित होते हैं। ऐसे में जिम्मेदार इन पर हाथ डालने से लगातार कतराते रहते हैं। सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है, जिसमें एक ओवरलोड डंपर शहर के रेलवे गंज के जिन्दपीर चौराहे से होता हुआ निकल रहा है। हैरत की बात तो यह है कि शहर के जिन्दपीर चौराहे पर यातायात पुलिस की तैनाती सुबह से ही रहती है लेकिन ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई करने में यातायात पुलिस से लेकर उप संभागीय परिवहन विभाग के अधिकारी तक बचते रहते हैं।

अधिकारियों की मिली भगत से ओवरलोड वाहन जनपद में फ़र्राटे भरते हैं, जो आए दिन हादसों का कारण बनते हैं। ओवरलोड वाहन से हादसों के बाद जिम्मेदार इन वाहनों को बचाने का भी पूरा कार्य करते हैं। एक ओर जहां परिवहन मंत्री लगातार ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई की बात करते हैं, लेकिन हरदोई जिम्मेदार अधिकारी में मंत्री जी के आदेशों का भी पालन नहीं करते हैं। 

Tags:    

Similar News