भीषण गर्मी में बसों की कमी से यात्री परेशान, सीट के लिए करनी पड़ रही जद्दोजहद

Hardoi News: भीषण गर्मी में परिवहन निगम बस स्टेशन पर इन दिनों यात्रियों की भीड़ देखी जा रही है। अभाव बसों के लोकसभा चुनाव में चले जाने से उत्पन्न हो गया है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-05-25 08:42 GMT

हरदोई में भीषण गर्मी में बसों की कमी से यात्री परेशान (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: भीषण गर्मी में यात्रियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। एक और जहां ट्रेनों में पैर रखने की जगह नहीं है वहीं उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बस भी अब यात्रियों की मुसीबतें बढ़ा रही है। कई शहर कस्बे ऐसे हैं जहां रेल की सुविधा नहीं है और कुछ कस्बे और तीर्थ स्थान ऐसे हैं जहां हरदोई से सीधी ट्रेन की कनेक्टिविटी नहीं है। ऐसे में यात्रियों के लिए केवल उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ही एक सहारा बचता है।

भीषण गर्मी में परिवहन निगम बस स्टेशन पर इन दिनों यात्रियों की भीड़ देखी जा रही है। यात्री गर्मी में परेशान है। वहीं विभाग में बसों का अभाव है यह अभाव बसों के लोकसभा चुनाव में चले जाने से उत्पन्न हो गया है। हालांकि परिवहन निगम के अधिकारी लगातार बसों के फेरों को बढ़ाने और यात्री सुविधाओं को ध्यान में रखकर कार्य करने की बात कह रहे हैं। लेकिन बसों की कमी हरदोई बस स्टेशन पर साफ झलक रही है। हरदोई बस स्टेशन से एसी बसों की भी कमी है। ऐसे में गर्मी में यात्रियों को साधारण बसों में बैठकर यात्रा करनी पड़ रही है।

सौ से कम बस हो रही संचालित

हरदोई बस स्टेशन से प्रतिदिन 10 से 12000 यात्री यात्रा करते हैं। इनमें अलग-अलग जनपद कस्बे व गांव जाने वाले यात्री शामिल होते हैं। हरदोई बस स्टेशन से प्रतिदिन 148 बसों का संचालन किया जाता है। लोकसभा चुनाव के चलते सुरक्षाकर्मियों और मतदान कर्मियों को ले जाने के लिए हरदोई से 53 परिवहन निगम के बसों को भेजा गया है। जिसके चलते बसों की संख्या 100 से नीचे पहुंच गई है। बस स्टेशन पर जो बस आती है वह पहले से ही फूल होती है। वहीं बस स्टेशन पर पहुंचते ही और भी फुल हो जाती है। ऐसे में यात्रियों को बस में चढ़ने के लिए काफी ज्यादा मशक़्क़त करनी पड़ रही है। हरदोई बस स्टेशन पर यात्रियों को अपनी बसों का घंटों बैठकर प्रतीक्षा करनी पड़ रही है। एआरएम हाकिम सिंह ने बताया कि चुनाव भी आवश्यक है यात्रियों कोई यथा संभव समय से बस उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है। कुछ बसों के फेरों में भी बढ़ोतरी की गई है।

Tags:    

Similar News