Hardoi News: पेड़ की डाल के सहारे मरीजो को हो रहा इलाज, झोलाछाप डॉक्टर का इलाज करते फोटो वायरल

Hardoi News: वायरल हो रहे फोटो में साफ देखा जा सकता है कि झोलाछाप डॉक्टर पेड़ की डाल से ग्लूकोज को बांधकर इलाज कर रहा है। पेड़ के नीचे तख़्त पर मरीज का उपचार चल रहा है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-01 06:26 GMT

मरीज का इलाज करता झोलाछाप डॉक्टर (Pic: Social Media) 

Hardoi News: हरदोई में स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही एक बार फिर सबके सामने आ गई है। सोशल मीडिया पर हरदोई में झोलाछाप डॉक्टर द्वारा किए जा रहे इलाज के फोटो वायरल हो रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा सभी सीएचसी पीएचसी अधीक्षकों को उनके क्षेत्र में झोलाछाप डॉक्टर पर अभियान चलाकर कार्यवाही के निर्देश जारी किए थे, लेकिन सीएमओ के निर्देश के बाद भी ना ही सीएचसी अधीक्षकों ने अभियान चलाया और ना ही जनपद में झोलाछाप डॉक्टरों के विरुद्ध अभियान चल सका है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फोटो में एक झोला छाप डॉक्टर मेज पर कई सारी दवाइयां इंजेक्शन रखे बैठा है साथ ही मरीज का इलाज भी करता हुआ नजर आ रहा है। वायरल हो रहा वीडियो स्वास्थ्य महकमे कि सतर्कता पर सवाल खड़े कर रहा है।

अपने को प्रधान का भाई बता रहा झोलाछाप डॉक्टर

मामला पिहानी थाना क्षेत्र का है, जहां एक झोला छाप डॉक्टर लोगों का इलाज करता हुआ नजर आ रहा है। वायरल हो रहे फोटो में साफ देखा जा सकता है कि झोलाछाप डॉक्टर पेड़ की डाल से ग्लूकोज को बांधकर इलाज कर रहा है। पेड़ के नीचे तख़्त पर मरीज का उपचार चल रहा है। एक मेज़ पर कई सारी दवाइयां रखी हैं जिन से मरीजों का उपचार किया जा रहा है। हरदोई में झोलाछाप डॉक्टर लोगों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं। यह डॉक्टर कैंसर किडनी लीवर जैसी बीमारियों का भी इलाज करने से कोई भी परहेज नहीं करते हैं।


हाल ही में कछौना शाहाबाद में झोलाछाप डॉक्टर के इलाज से लोगों की मौत हो चुकी है, साथ ही अन्य का स्थानों पर भी झोलाछाप डॉक्टरों के इलाज से लोग अपनी जान गवां चुके हैं। हादसे के बाद जिम्मेदारों की नींद टूटती है और कार्रवाई कर मामले में लीपापोती कर देते हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कथिक डॉक्टर अपने आप को ग्राम प्रधान का भाई बताकर इलाज करता है। कथित डॉक्टर को ना ही पुलिस का और ना ही स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कोई डर है।



Tags:    

Similar News