Hardoi News: बदलते मौसम के साथ बढ़ी मरीजों की संख्या, बढ़ाये गए रजिस्ट्रेशन काउंटर

Hardoi News: सौ शैय्या अस्पताल में मरीजों की भरमार और अवस्थाओं के चलते काफी समस्याओं का सामना मरीज और उनके तीमारदारों को करना पड़ रहा है।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-09-25 14:27 IST

अस्पताल में मरीजों की भीड़ (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में बदलते मौसम के साथ लगातार मरीजों की संख्या भी बढ़ रही है। सरकारी अस्पताल से लेकर निजी अस्पताल तक मरीजों की भरमार है। आलम यह है कि मरीजों को बेड तक उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। निजी अस्पतालों में एक और जहां दिन पर दिन मरीजों की संख्या बढ़ रही है वही हरदोई का जिला अस्पताल भी इससे पीछे नहीं है। हरदोई के सौ शन्या अस्पताल में प्रतिदिन 800 मरीज को डॉक्टर देख रहे हैं। इनमें से ज्यादातर मरीजों को अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है। सबसे ज्यादा संख्या बुखार के मरीजों की अस्पतालों में पहुंच रही है।

बढ़ रहे हैं मरीज

जनपद में डेंगू मलेरिया टाइफाइड के साथ वायरल ने अपने पैर पसार रखे हैं। सौ शैय्या अस्पताल  में मरीजों की भरमार और अवस्थाओं के चलते काफी समस्याओं का सामना मरीज और उनके तीमारदारों को करना पड़ रहा है। प्रभारी मंत्री के सख्त निर्देश के बाद भी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर मरीज को बाहर की दवा लाने को लिख रहे हैं। प्रभारी मंत्री की फटकार के बाद मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने बाहर से दवा लिखने को लेकर सभी डॉक्टरों को सख्त हिदायत दी थी लेकिन प्रिंसिपल के हिदायत भी डॉक्टर नजरअंदाज कर दे रहे हैं।

बढ़ाये गए रजिस्ट्रेशन काउंटर

हरदोई जनपद में बादलों और सूरज के बीच चल रही आंख में मिचौली का असर लोगों के स्वास्थ्य पर पड़ रहा है। हरदोई के सौ शैया अस्पताल में प्रतिदिन 800 मरीज देखे जा रहे हैं जबकि अस्पताल में मरीजों की संख्या 1500 के पार जा चुकी है। अस्पताल में लगातार मरीजों की संख्या को देखते हुए रजिस्ट्रेशन काउंटरों को भी जिला अस्पताल के प्रशासन द्वारा बढ़ा दिया गया है। हरदोई के सौ शैया अस्पताल में जनपद के आसपास के गांव से भी मरीज के पहुंचने का सिलसिला जारी है। अहिरोरी सुरसा सीएचसी तक के मरीज इलाज कराने के लिए सौ शैया अस्पताल पहुंच रहे हैं। मरीज को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर सौ शैया अस्पताल के सीएमएस ने अपना निजी कूलर अस्पताल में मरीजों के लिए लगवा दिया जिससे मरीजों को उमस का सामना न करना पड़े।  

Tags:    

Similar News