Hardoi News: हाईटेंशन लाइन की चपेट में आई कांवड़ियों से भरी पिकअप, आठ कांवड़िये झुलसे, दो की हालत गंभीर

Hardoi News: अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नपेंद्र कुमार ने बताया कि मामला कछौना कोतवाली क्षेत्र के खजोहना तिराहे के पास का है, जहां पर एक पिकअप पर सवार होकर कावड़िया जा रहे थे के तभी उनका वाहन असंतुलित होकर बिजली के तारों से छू गया

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-29 06:31 GMT

Hardoi News (Pic: Social Media) 

Hardoi News: अपने गांव व कस्बे से कावड़ लेकर जाने वाले श्रद्धालु प्रतिवर्ष कहीं ना कहीं हादसे का शिकार जरूर हो रहे हैं। जिला प्रशासन ने कावड़ यात्रा निकलने से पहले ही सभी विभागों को सड़क से होकर जाने वाली विद्युत लाइनों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए गए थे। जिसको लेकर संबंधित विभागों द्वारा कार्य भी किया गया, लेकिन इन सब के बाद भी कावड़ यात्रा पर खतरे के बादल लगातार मंडराते रहते हैं। सड़क हादसे व करंट लगने से प्रतिवर्ष कई श्रद्धालुओं की मौत भी हो जाती है। जबकि कई गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं। ऐसा ही कुछ इस वर्ष भी देखने को मिल रहा है।

गांव से कावड़ लेकर जा रहे हैं श्रद्धालु बड़े हर्ष उल्लास के साथ कस्बे से निकले थे कि तभी रास्ते में डीजे के ऊपर लगा एक लोहे का पाइप सड़क से गुजरी हाई टेंशन लाइन की चपेट में आ गया, जिसके चलते वाहन में करंट दौड़ गया। इस हादसे में वाहन पर बैठे लगभग आठ लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों में युवा व बच्चे भी शामिल हैं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को बेहतर उपचार के लिए स्थानीय सीएससी में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने दो श्रद्धालुओं की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया है बाकी का इलाज जारी है।

मेहंदीघाट के लिये रवाना हुए थे कांवड़िये

कावड़ लेकर निकलने वाले भक्त अपने साथ डीजे भी लेकर चलते हैं। ऐसे में यह डीजे अक्सर हादसे का कारण भी बन जाते हैं। दरअसल, कावड़ यात्रा में डीजे लेकर निकलने वाले कांवड़िया काफी भव्य डीजे वाहन में लगवाते हैं। ऐसे में अक्सर देखा गया है कि डीजे में लगने वाले पाइप सड़क से गुजरने वाली हाई टेंशन लाइन की चपेट में आ जाते हैं जिनके चलते हादसे हो रहे हैं। कोतवाली कछौना के अंतर्गत ग्राम खजोहना से कांवड़ियों का एक जत्था जलाभिषेक के लिए मेहंदी घाट के लिए रवाना हुआ था। पूरे उत्साह के साथ यह जत्था आगे बढ़ ही रहा था कि तभी मल्लावां से गौसगंज जा रहे मार्ग पर खजोहना तिराहे पर डीजे साउंड सिस्टम का एक लोहे का पाइप सड़क से जा रही हाई टेंशन लाइन की चपेट में आ गया, जिसके चलते पिकअप में बैठे लगभग आठ लोग गंभीर रूप से झुलस गए जिसमें युवा बच्चे शामिल हैं।

अचानक हुए हादसे में कोई कुछ समझ पाता तब तक चारों ओर चीख पुकार मच गई। सूचना मिलते मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को बेहतर उपचार के लिए नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया। जहां प्रिंस, विवेक, पिंटू, अर्जुन सहित आठ लोग गंभीर रूप से झुलस गए। दो की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया है। घटना की जानकारी लगते ही मौके पर क्षेत्राधिकार सहित पुलिस के अन्य उच्च अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

इस प्रकरण में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नपेंद्र कुमार ने बताया कि मामला कछौना कोतवाली क्षेत्र के खजोहना तिराहे के पास का है, जहां पर एक पिकअप पर सवार होकर कावड़िया जा रहे थे के तभी उनका वाहन असंतुलित होकर बिजली के तारों से छू गया। हादसे में आठ लोग करंट की चपेट में आए थे, जिसमें से 6 लोगों को स्थानीय सीएससी में उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया, जबकि दो की हालत गंभीर देखते हुए उन्हें रेफर कर दिया गया है।


Tags:    

Similar News