Hardoi News: 25 हज़ार का ईनामी फरार क़ैदी को पुलिस ने किया गिरफ़्तार, चकमा देकर हुआ था फ़रार

Hardoi News: बीती रात लोनार पुलिस द्वारा जय हिंद को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है और उसे पुनः जेल की सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-09-16 11:46 IST

Hardoi News: हरदोई जिला कारागार में बंद विचाराधीन कैदी 3 सितंबर को जेल सुरक्षा कर्मियों की अभिरक्षा से फरार हो गया था। इस मामले में पुलिस की टीम लगातार अभियुक्त की तलाश में जुटी हुई थी, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जेल से फरार अभियुक्त पर ₹25000 का इनाम घोषित किया गया था। हरदोई जिला कारागार में 3 सितंबर को जेल में निरुद्ध जय हिंद पुत्र संत कुमार निवासी ग्राम चपरापूर्वी थाना धनघटा जनपद संत कबीर नगर को जेलर के मकान की पुताई करने के लिए जेल के सुरक्षा कर्मी लेकर गए थे। जहां से सुरक्षाकर्मियों को चकमा देकर जय हिंद फरार हो गया था। इस मामले में जेल प्रशासन की ओर से दोनों जेल के सुरक्षाकर्मी भोलाराम यादव और गौतम वर्मा को निलंबित कर दिया गया था। इसके साथ ही हरदोई कारागार के जेलर पर भी कार्यवाही सुनिश्चित की गई थी।

शहर कोतवाली में दर्ज हुआ था अभियोग

जेल सुरक्षा कर्मियों की लापरवाही और जेल प्रशासन की मिली भगत से फरार हुए विचाराधीन कैदी के मामले में हरदोई जिला कारागार अधीक्षक की भूमिका की भी जाँच के आदेश हुए थे हालांकि यह जांच कहां तक पहुंची उसकी जानकारी जिम्मेदारों द्वारा नहीं दी गई। इन सबके बीच हरदोई की लोनार थाना पुलिस ने जिला कारागार से फरार जय हिंद पुत्र संत कुमार को एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया है। लोनार पुलिस द्वारा पहले भी चोरी के एक मामले में जय हिंद को गिरफ्तार किया था जिसमें उसे जिला कारागार भेज दिया गया था। जय हिंद चोरी के मामले में हरदोई जिला कारागार में बंद था और जेल कर्मियों की लापरवाही के चलते वह फ़रार होने में कामयाब हुआ था।

अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिम मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि जेल से फरार विचाराधीन कैदी के मामले में शहर कोतवाली पुलिस ने अभियोग पंजीकृत किया था। हरदोई पुलिस अधीक्षक द्वारा जेल से फरार हुए अभियुक्त पर ₹25000 का इनाम घोषित किया गया था। जय हिंद की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की कई टीम लगाई गई थी। पुलिस द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा था। बीती रात लोनार पुलिस द्वारा जय हिंद को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है और उसे पुनः जेल की सलाखों के पीछे भेजा जा रहा है।

Tags:    

Similar News