Hardoi News: एक्शन में पुलिस कप्तान, अपराध व अपराधियों की नकेल कसेगी स्पेशल टीम

Hardoi News; पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने जनपद में अपराधियों और अपराध के खुलासे के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया है। यह टीम पुलिस अधीक्षक और अपर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में कार्य करेगी।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-09-14 21:32 IST

Hardoi News ( Pic- Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में अपराधियों और अपराध पर नकेल कसने के लिए हरदोई पुलिस अधीक्षक ने एक अनोखी पहल की है। पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने जनपद में अपराधियों और अपराध के खुलासे के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया है। यह टीम पुलिस अधीक्षक और अपर पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में कार्य करेगी। पुलिस अधीक्षक द्वारा बनाई गई स्पेशल टीम पूर्वी जोन में हुई चोरी नकबजनी, हत्या जैसी वारदातों के खुलासे का कार्य करेगी साथ ही अपराधियों पर नजर भी रखेगी। हरदोई पुलिस अधीक्षक द्वारा पांच सदस्य टीम बनाई है। पुलिस अधीक्षक की इस नई पहल से अपराध और अपराधियों पर कितना असर पड़ेगा, यह आने वाला समय बताया। फिलहाल पुलिस अधीक्षक की इस नई पहल की जनपद में प्रशंसा की जा रही है।

पूर्वी ज़ोन के लिए बनी टीम

हरदोई जनपद के पूर्वी जोन के अंतर्गत हरदोई संडीला बिलग्राम मल्लावां बालामऊ सांडी थाना क्षेत्र आते हैं। बीते कुछ दिनों में इन क्षेत्रों में काफी घटनाएं हुई है। पुलिस अधीक्षक द्वारा सभी घटनाओं में ख़िलासे के लिए पांच सदस्य टीम को बनाकर कार्य पर लगा दिया गया है। यह टीम घटनाओं को रोकने के साथ की पुरानी वारदातों के वर्कआउट का भी कार्य करेगी।

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस की यह पांच सदस्य टीम किसी भी थाने से कोई मतलब नहीं रखेगी जब भी टीम को किसी दस्तावेज की आवश्यकता होगी तो संबंधित थाना दस्तावेज को तत्काल उपलब्ध कराएगा साथ ही जरूरत पड़ने पर यह पांच सदस्य टीम एसओजी की भी मदद ले सकती है। अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नृपेंद्र कुमार पांच सदस्य टीम का निर्देशन करेंगे।

पुलिस अधीक्षक द्वारा पांच सदस्य टीम में पिहानी कोतवाली में तैनात सब इंस्पेक्टर मोइन अहमद खान, सुरसा में तैनात हेड कांस्टेबल होरीलाल, देहात कोतवाली में तैनात हेड कांस्टेबल रमापति दिवाकर,पाली में तैनात कांस्टेबल प्रदीप कुमार, कोतवाली शहर में तैनात कांस्टेबल गौरव कुमार को टीम में शामिल किया गया है। यह टीम फिलहाल 3 महीने के लिए बनाई गई है। कार्य के हिसाब से अवधि को आगे बढ़ाया जा सकता है साथ ही पश्चिमी जोन के लिए भी एक टीम बनाई जा सकती है।

Tags:    

Similar News