Hardoi News: क्रूर पुलिस का वीडियो हुआ वायरल, दुकानदार को घसीटकर किया ऐसा काम

Hardoi News: क्षेत्र में पुलिस की दबंगई की चर्चाएं जोरों पर है। हरदोई में इससे पहले भी पुलिस कर्मियों पर लोगों के साथ मारपीट करने अभद्रता करने के कई गंभीर आरोप लग चुके हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-09-19 17:50 IST

पुलिसकर्मी ने एक दुकानदार को दुकान से खींचते हुए पीटा: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई में पुलिस कर्मियों की क्रूरता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी एक दुकानदार को दुकान से खींचते और पीटते हुए नजर आ रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो के बाद क्षेत्र में पुलिस की दबंगई की चर्चाएं जोरों पर है। हरदोई में इससे पहले भी पुलिस कर्मियों पर लोगों के साथ मारपीट करने अभद्रता करने के कई गंभीर आरोप लग चुके हैं।

शहर कोतवाली में तैनात एक पुलिसकर्मी द्वारा बैंक कर्मी के साथ की गई मारपीट के बाद से अब तक कई मामले पुलिस की दबंगई के सामने आ चुके हैं। हरदोई के पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन के सख्त निर्देशों के बाद भी पुलिस अपनी पुरानी कार्यशैली से बाहर नहीं निकल पा रही है। बीती रात दो पुलिसकर्मियों के साथ शराबी युवक द्वारा की गई अभद्रता से नाराज पुलिस कर्मियों ने मेले में सभी दुकानदारों से जमकर अभद्रता की और उन पर लाठी भांजी। पुलिस की इस क्रूरता से नाराज दुकानदार और क्षेत्र के लोगों ने पुलिस के उच्च अधिकारियों से मामले की शिकायत की और कार्यवाही की मांग की है।

व्यापार मंडल ने व्यापारियों को कराया शांत

हरदोई के माधौगंज थाना क्षेत्र के कस्बे मोहल्ला अन्नपूर्णा नगर स्थित रामलीला मैदान के पास पुलिस द्वारा एक दुकानदार को दुकान से जबरदस्ती घसीटकर सड़क पर लाकर जमकर पीटा गया। पुलिस की इस हरकत का वीडियो पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गया है। लगभग 7 से 8 पुलिस कर्मी मौके पर मौजूद थे, जिसमें से एक पुलिसकर्मी दुकानदार को दुकान से खींचना है और उसकी जमकर पिटाई कर देता है वहीं पास में खड़ा दूसरा पुलिसकर्मी दुकानदार को पकड़ता हुआ नजर आता है। इस दौरान आसपास सात पुलिसकर्मी वीडियो में खड़े नजर आ रहे हैं।

पुलिसकर्मियों की दबंगई यही नहीं रुकी आरोप है की युवक को पीटने के बाद अन्य दुकानदारों पर भी पुलिस ने लाठियां भांजी और उन्हें खदेड़ दिया। पुलिस की दबंगई की क्रूरता के चलते दुकानदार पारुल कश्यप बुरी तरह घायल हो गया उसे व्यापारियों द्वारा स्थानीय सीएससी में भिजवाया गया।

पुलिस की दबंगई

पुलिस की दबंगई की जानकारी लगते ही बड़ी संख्या में दुकानदार और क्षेत्र के लोग एकत्र होकर थाने की और कूच कर गए। क्षेत्र के लोगों को थाने की ओर आता देख पुलिस कर्मियों के हाथ पैर फूल गए। जानकारी लगते ही व्यापार मंडल के नगर अध्यक्ष सुरेश गुप्ता सहित कमेटी के लोगों ने व्यापारियों को समझा बूझाकर उच्च अधिकारियों को घटना की जानकारी दी।

व्यापारियों का कहना है कि जिनके द्वारा नशे में धुत होकर पुलिस के साथ अभद्रता की गई उनके विरुद्ध कार्यवाही होनी चाहिए, ना कि सभी दुकानदारों और क्षेत्र की जनता के साथ पुलिस दुर्व्यवहार करें। क्षेत्र के लोगों ने कहा कि पुलिस द्वारा निर्दोषों पर किया गया लाठीचार्ज निंदनीय है। क्षेत्र के लोगों द्वारा पुलिस के उच्च अधिकारियों से मामले की शिकायत कर अपना बयान दर्ज कराया है। पुलिस द्वारा दुकानदार के साथ की गई मारपीट का वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो पास में लगे सीसीटीवी में क़ैद हुआ था।

Tags:    

Similar News