Hardoi News: पॉस्को कोर्ट ने नाबालिग से रेप के मामले में सुनाई फाँसी की सजा

Hardoi News: नाबालिग से रेप के आरोप में पास्को कोर्ट ने एक व्यक्ति को फांसी की सजा सुना दी है। कोर्ट के फैसले के बाद पीड़ित पक्ष में खुशी के लहर देखने को मिली। तीन जज़ो की बेंच में 4 साल तक चली सुनवाई के बाद आखिरकार 7 वर्षीय मासूम को न्याय मिल पाया।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-05 11:59 GMT

Hardoi News (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में नाबालिग से रेप के आरोप में पास्को कोर्ट ने एक व्यक्ति को फांसी की सजा सुना दी है। कोर्ट के फैसले के बाद पीड़ित पक्ष में खुशी के लहर देखने को मिली। तीन जज़ो की बेंच में 4 साल तक चली सुनवाई के बाद आखिरकार 7 वर्षीय मासूम को न्याय मिल पाया। पीड़ित पक्ष को न्याय दिलाने में हरदोई पुलिस की काफी अहम भूमिका रही। हरदोई पुलिस ने न सिर्फ आरोपी को गिरफ्तार किया बल्कि अच्छी पैरवी करते हुए आरोपी शख्स को फांसी के तख्ते तक पहुंचाया है। पीड़ित पक्ष ने बताया कि आज न्यायमूर्ति द्वारा सुनाए गए फैसले ने उन्हें काफी राहत दी है।  

चीज दिलाने के बहाने ताऊ ने किया था रेप

मामला सांडी थाना क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा हुआ है जहां पर 28 जुलाई 2020 को ईश्वर पाल उर्फ इशू उम्र 30 वर्ष द्वारा अपने भाई की 3 वर्षीय पुत्री से रेप की घटना को अंजाम दिया था।आरोपी द्वारा अपने भाई की पुत्री को चीज दिलाने के बहाने गोद में उठाकर ले गया और रेप की घटना को अंजाम दे दिया। नाबालिग बच्ची की माँ की तहरीर पर पुलिस ने अभियोग पंजीकृत किया और नाबालिक बच्ची का मेडिकल प्रशिक्षण कराकर आरोपी को गिरफ्तार किया और जेल भेज दिया। इस मामले में वर्ष 2020 से लगातार मुकदमे की कार्यवाही चल रही थी। आखिरकार आज 5 अगस्त 2024 को पीड़ित पक्ष को न्यायालय से बड़ी राहत मिली है।

मो नसीम अपर सत्र न्यायाधीश पॉस्को एक्ट ने रेप के आरोपी ईश्वर पाल उर्फ यीशु को फांसी की सजा मुकर्रर कर दी है साथ की एक लाख रुपए का अर्थदंड भी लगाया हैं। पीड़ित पक्ष ने न्यायालय का आभार जताते हुए हरदोई पुलिस का भी आभार जताया है। पीड़ित पक्ष ने कहा कि उनकी पुत्री के साथ हुए जघन्य अपराध में पुलिस ने आरोपी को तो गिरफ्तार किया ही साथ ही जिस तरह से पुलिस ने साक्ष्य जुटाये अधिवक्ता ने मुकदमे में पैरवी की जिसके परिणाम स्वरुप आरोपी को आज न्यायमूर्ति ने फांसी की सजा सुनाई है।

आज भी हालत है ख़राब

पॉस्को कोर्ट में चली सुनवाई के दौरान पीड़ित बच्ची ने आपबीती सुनाई व पीड़ित के परिजनों ने जो बताया उसने सबको झकझोर दिया। पीड़ित के परिजनों ने बताया कि आज भी उनकी पुत्री की हालत गंभीर है उसके प्राइवेट पार्ट से कीड़े निकलते है घटना के बाद उनकी पुत्री 7 दिन तक लखनऊ में भर्ती रही थी।

Tags:    

Similar News