Hardoi News: बिना सूचना के काट दी बिजली, पीने के पानी को तरस रहे मोहल्लेवासी

Hardoi News: पीतांबर गंज क्षेत्र के लोगों की मांग है कि कुछ समय के लिए विद्युत आपूर्ति को बहाल किया जाए जिसके चलते वह पीने के पानी व दैनिक क्रियाओं के प्रयोग में लिये जाने वाले पानी को भर लें।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-04-07 08:45 GMT
बंद पड़े बिजली मीटर (सोशल मीडिया)

Hardoi News: विद्युत विभाग की लापरवाही का दंश नगर के विद्युत उपभोक्ताओं को झेलना पड़ रहा है। एक ओर जहां विभाग को अपडेट करने का कार्य ऊर्जा मंत्री और प्रशासनिक अधिकारी कर रहे हैं। वहीं, विभाग के कुछ अधिकारियों की लापरवाही से विद्युत उपभोक्ताओं को ख़ासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रविवार का दिन है ऐसे में लोग अपने दैनिक कार्य को पूरा करते हैं। रविवार का दिन होने के चलते लोग सुबह आराम से सोकर उठते हैं। ऐसे में सुबह से विद्युत आपूर्ति न आने से लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

हरदोई शहर में विद्युत विभाग की लापरवाही से पीतांबर गंज के लोगों को गर्मी में असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। विभाग की ओर से कराए जा रहे कार्य को लेकर विद्युत उपभोक्ताओं को पूर्व में कोई सूचना नहीं दी गई थी और अचानक से विद्युत आपूर्ति को रोक दिया गया ऐसे में विद्युत ना होने से मोहल्ले वासियों के सामने पीने के पानी समेत कई संकट आ खड़े हुए हैं। मोहल्ले वासियों का विद्युत कर्मचारी व अधिकारियों पर खासा आक्रोश देखने को मिल रहा है।

विद्युत कटौती नहीं दी जानकारी

शहर के पीतांबर गंज में विद्युत विभाग द्वारा विद्युत आपूर्ति करने वाली केबल को बदला जा रहा है। ऐसे में रविवार के दिन विद्युत विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों द्वारा कार्य को किया जा रहा है, जिसको लेकर पीतांबर गंज में विद्युत आपूर्ति सुबह 10:00 बजे से लेकर शाम 5:00 बजे तक के लिए बाधित कर दी गई है। हालांकि, जिम्मेदार शाम 5:00 बजे का समय तो देते हैं। लेकिन यह समय एक से डेढ़ घंटा और बढ़ जाता है। पीतांबर गंज में विद्युत आपूर्ति न होने से लोगों के घरों में जल का संकट आ पड़ा है। लोगों को पूर्व में इसका आभास नहीं था तो ऐसे में लोगों के घर ना तो पीने का पानी है और ना ही नहाने का।

रविवार का दिन होने के चलते लोगों को सबसे ज्यादा समस्या का सामना करना पड़ रहा है। मोहल्ले वासियों की समस्या का कारण है विद्युत विभाग के अधिकारी जिनके द्वारा किसी भी प्रकार की कोई भी पूर्व सूचना शहर के लोगों को नहीं दी गई। एक ओर जहां विद्युत विभाग लोगों के मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी लेकर लोगों को विद्युत विभाग से जुड़ी जानकारी मैसेज के माध्यम से देने की बात कर रहा है। वहीं, अधिकांश लोगों के मोबाइल नंबर विद्युत विभाग में रजिस्टर्ड होने के बाद भी उसे पर कोई भी मैसेज जिम्मेदारों द्वारा नहीं भेजा गया यदि समय रहते जिम्मेदार अपना दायित्व निभाते तो क्षेत्र के लोगों को पानी की हो रही समस्याओं समेत अन्य समस्याओं से बचाया जा सकता था।

ऐसे में पीतांबर गंज क्षेत्र के लोगों की मांग है कि कुछ समय के लिए विद्युत आपूर्ति को बहाल किया जाए जिसके चलते वह पीने के पानी व दैनिक क्रियाओं के प्रयोग में लिये जाने वाले पानी को भर लें। जिसके चलते उन्हें असुविधा का सामना न करना पड़े। अब देखने वाली बात यह होगी कि क्या इस खबर के बाद जिम्मेदार जागेंगे और मोहल्ले वासियों को राहत देने का कार्य किया जाएगा। 

Tags:    

Similar News