Hardoi News: कोतवाली देहात मे किया गया आत्मरक्षा एवं साइबर सेफ्टी कार्यक्रम का आयोजन

Hardoi News: मिशन शक्ति के अंतर्गत हरदोई पुलिस लगातार अलग-अलग विद्यालय में जाकर छात्रों को जागरूक करने का काम कर रही है साथ ही पिंक बॉक्स के विषय में भी जानकारी दे रही है।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-10-19 17:52 IST

Hardoi News ( Pic- Newstrack)

Hardoi News: समाधान अभियान एवं इंडिया पेस्टिसाइड्स लिमिटेड के संयुक्त तत्वाधान से आज चुप्पी तोड़ हल्ला बोल कार्यक्रम के अंतर्गत बाल मित्र केंद्र कोतवाली देहात पर आत्मरक्षा एवं साइबर सेफ्टी का कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन जी उपस्थित रहे । उन्होंने बच्चों को सुरक्षा के नियम बताने के साथ-साथ पिंक पेटिका के बारे में भी बताया मौके पर आत्मरक्षा का प्रशिक्षण आर्यन शिखर तिवारी एवं अनुभव सिंह चौहान जी ने दिया मौके पर अंतरराष्ट्रीय पारा बैडमिंटन खिलाड़ी रूचि त्रिवेदी मौजूद रही जिनको मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने सम्मानित किया मौके पर डाल सिंह मेमोरियल स्कूल के बच्चों एवं एस वी दी एम पब्लिक स्कूल के बच्चों ने प्रतिभा किया ।

कोतवाली देहात के थानाप्रभारी वीरेंद्र कुमार ने पूर्ण सहयोग दिया। संस्था की ओर से डायरेक्ट सौम्या द्विवेदी ने बच्चों को बाल मित्र केंद्र एवं चुप्पी तोड़ हल्ला बोल कार्यक्रम के तहत सुरक्षित रहने के नियमों के बारे में बताया तथा साथ ही साथ मौके पर संस्था की ओर से सूरज शुक्ला, वैभव शुक्ला, मृदुल अवस्थी, दीपांशु शुक्ला एवं सीता वर्मा ने पूर्ण सहयोग दिया।

मिशन शक्ति के अंतर्गत चल रहा अभियान

मिशन शक्ति के अंतर्गत हरदोई पुलिस लगातार अलग-अलग विद्यालय में जाकर छात्रों को जागरूक करने का काम कर रही है साथ ही पिंक बॉक्स के विषय में भी जानकारी दे रही है। जनपद में बढ़े रहे महिलाओं से संबंधित अपराध को देखते हुए पिंक बॉक्स काफी अहम भूमिका महिलाओं से संबंधित अपराध को रोकने में निभा सकता है। पुलिस अधीक्षक लगातार महिलाओं से संबंधित अपराध की रोकथाम को लेकर स्वयं जागरूकता अभियान चला रहे हैं।जनपद में महिलाओं को जागरूक करने के लिए एंटी रोमियो दस्ता का भी गठन है जो स्कूल कॉलेज के बाहर छात्राओं को जागरुक करते हुई नजर आ जाती हैं। उसी क्रम में आज हरदोई पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने देहात कोतवाली में छात्राओं को सुरक्षा को लेकर जागरूक किया और पिंक बॉक्स को लेकर जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक ने छात्राओं को जागरुक करते हुए कहा कि यदि कहीं भी महिलाओं से संबंधित कोई अपराध होता दिखे तो तुरंत पुलिस को सूचना दें जागरूकता ही बचाव है।

Tags:    

Similar News