Hardoi News: कथा वाचिक ने लड्डू गोपाल से की शादी, मुहबोले भाई ने किया कन्यादान

Hardoi News कथा वाचिका राधा शास्त्री ने लड्डू गोपाल से विधि विधान के साथ शादी रचाई। पिछले सात सालों से वह कथा वाचन कर रही हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-03 08:06 GMT

लड्डू गोपाल से रचाई शादी। (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई में लड्डू गोपाल की भक्त कथा वाचिका ने लड्डू गोपाल से विधि विधान के साथ शादी रचाई साथ ही कथा वाचिका के मुंह बोले भाई ने कन्यादान कर लाखों रुपए का उपहार अपनी मुंह बोली बहन को दिया। हरदोई में हुई इस अनोखी शादी की चर्चाएं चारो ओर हैं। देश में लड्डू गोपाल के भक्तों की कोई कमी नहीं है। भारत के अंदर लड्डू गोपाल के करोड़ों भक्त हैं या कहे की हर कोई भगवान कृष्ण के बाल रूप लड्डू गोपाल का भक्त है। इससे पहले भी कई भक्त लड्डू गोपाल की भक्ति में कुछ ऐसा कर चुके हैं जो कि देश में चर्चा का विषय बन चुका है।

कन्नौज की रहने वाली हैं कथा वाचिका

हरदोई जनपद से लगे कन्नौज जनपद के छिबरामऊ की रहने वाली भगवान कृष्ण की भक्ति व कथा वाचिका भगवान कृष्ण की भक्ति में कुछ ऐसी लीन हुई कि उन्होंने सांसारिक मोह को छोड़ लड्डू गोपाल के साथ हिंदू रीति रिवाज को अपनाते हुए मंदिर में विवाह कर लिया। हरदोई जनपद के कछौना कस्बे के एक प्रसिद्ध मंदिर लंगड़े दास मंदिर में भगवान को साक्षी मानते हुए कथा वाचिका ने लड्डू गोपाल के साथ सात फेरे लेते हुए शादी कि। इस शादी में कथा वाचिका के मुंह भोले भाई ने शादी की सारी रस्मों को निभाया साथ ही अपनी मुंह बोली बहन को लगभग 7 लाख रुपए के उपहार भी भेंट किए। मुँहबोले भाई ने लड्डू गोपाल से बहन की शादी में आभूषण व अन्य आवश्यक वस्तुएं भेंट की है।

7 साल से करती हैं कथा वाचन

छिबरामऊ की रहने वाली कथा वाचिका राधा शास्त्री पिछले लगभग 7 वर्षों से भगवान कृष्ण की कथा वाचन का कार्य कर रही हैं अपनी पुत्री को भगवान कृष्ण में लीन देखकर उनके माता-पिता ने उनसे नाराज होकर उन्हें परिवार से अलग कर दिया था। राधा शास्त्री बताती हैं कि परिवार से अलग होने के बाद वह कछौना कोतवाली क्षेत्र के महेश मड़िया गांव में आई थी। इसी दौरान उन्होंने लंगड़े दास मंदिर में भगवान के दर्शन किए थे। यहीं उन्होंने इसी मंदिर में लड्डू गोपाल के साथ शादी करने का प्रण लिया था। राधा शास्त्री के मुंहभोले भाई संजीव यादव की छिबरामऊ के रहने वाले हैं। संजीव सेना में कार्यरत हैं उनकी तैनाती श्रीनगर में है। संजीव यादव ने कहा कि वह अपनी बहन को रहने के लिए कछौना में घर भी देंगे। संजीव ने अपनी मुंह बोली बहन राधा शास्त्री के लड्डू गोपाल से हुई शादी में कन्यादान के साथ अन्य कार्यक्रमों को निभाया है। 

Tags:    

Similar News