Hardoi News: रेल अधिकारियों ने किया ख़ान पान यूनिट का निरीक्षण, वेंडरों को किया जागरूक

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन पर संचालित होने वाली खान-पान सेवा यूनिट का रेल अधिकारियों ने गहनता से निरीक्षण किया और साफ सफाई बनाए रखने के निर्देश यूनिट संचालक को दिए।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-10-10 18:11 IST

रेल अधिकारियों ने किया ख़ान पान यूनिट का निरीक्षण, वेंडरों को किया जागरूक: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता पखवाड़ा चलाया जा रहा है। इस पखवाड़े के दौरान विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम और आयोजन रेल कर्मियों द्वारा किए जा रहे हैं। स्वच्छता पखवाड़े के दौरान यात्रियों की सेहत को ध्यान में रखते हुए हरदोई रेलवे स्टेशन पर संचालित होने वाली खान-पान सेवा यूनिट का रेल अधिकारियों ने गहनता से निरीक्षण किया और साफ सफाई बनाए रखने के निर्देश यूनिट संचालक को दिए।

रेल अधिकारियों ने खानपान यूनिट पर कार्य करने वाले वेंडरो को भी स्वच्छता को लेकर जागरूक किया और स्वच्छता किस तरह से रखी जा सकती है उसको लेकर निर्देशित किया। रेल अधिकारियों ने यूनिट संचालक और वेंडरो को खाद्य वस्तुओं की एक्सपायरी समय-समय पर चेक करते रहने और रेल यात्रियों को खाद्य वस्तु देने से पहले उसके एक्सपायरी चेक करने के निर्देश दिए।

कूड़ा निस्तारण को लेकर किया जागरूक

वाणिज्य निरीक्षक अंबुज मिश्रा के सीएचआई मनीराम, सीएचआई कॉलोनी अखिलेश कुमार द्वारा हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1, 4, 5 पर संचालित हो रही खान-पांच सेवा यूनिट का निरीक्षण किया गया। यहां पर खाद्य वस्तुओं की एक्सपायरी डेट की जांच की गई साथ ही कैंटीन में उपलब्ध सामग्रियों की भी विशेष जांच की गई। रेल अधिकारियों द्वारा खानपान सेवा यूनिट संचालकों को कूड़ा निस्तारण के विषय में जागरूक किया गया। रेल अधिकारियों द्वारा खानपान सेवा यूनिट संचालक और वेंडरो को जागरुक करते हुए कहा गया कि बीमार लोग भी रेलवे की खानपान सेवा लेते हैं यदि कोई वेंडर बीमार है तब वह वेंडरी का कार्य न करें।

अपनी खान-पान यूनिट के आसपास विशेष सफाई का ध्यान रखें। गीला कूड़ा हरे कूड़े दान में डालें और सुख कूड़ा नीले कूड़ेदान में डालें। रेल अधिकारियों ने खान-पांच सेवा यूनिट के संचालक और वेंडरो को जागरुक करते हुए कहा कि खानपान सेवा को प्रिंट रेट पर बेचे यदि कोई वस्तु एक्सपायर हो गई है तो उसे यात्रियों को ना दें उसे तत्काल नष्ट कर दें। यदि इस दौरान किसी प्रकार की समस्या आ रही हो तो तत्काल स्टेशन के उच्च अधिकारियों से संपर्क करें।

Tags:    

Similar News