Hardoi News: त्योहारों पर घर जाने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी! दो फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों को प्रशासन ने दी हरी झंडी

Hardoi News: Newstrack द्वारा चलाई गई खबर के बाद रेल प्रशासन द्वारा दो फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन को संचालित करने की अनुमति दी है। रेल प्रशासन द्वारा डाउन में 04494 आनंद विहार टर्मिनल से चलकर लखनऊ जाने वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का संचालन 10 नवंबर को होगा।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2023-11-04 07:46 GMT

भारतीय रेल (सोशल मीडिया)

Hardoi News: न्यूजट्रैक (Newstrack.com) की खबर का एक बार फिर बड़ा असर देखने को मिला है। रेल प्रशासन ने यात्रियों को हो रही और असुविधा को देखते हुए दो फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों के संचालन को हरी झंडी दे दी है। रेल प्रशासन द्वारा दीपावली को देखते हुए एक ट्रिप की दो स्पेशल ट्रेन के संचालन की अनुमति दी है। यह ट्रेन दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन से चलकर लखनऊ व दिल्ली के आनंद विहार रेलवे स्टेशन से चलकर वाराणसी जंक्शन तक जाएगी। इस ट्रेन में रेल प्रशासन में सभी एसी के कोच लगाए हैं।

बता दें कि Newstrack ने ट्रेनों में लंबी-लंबी वेटिंग की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिसमें बताया गया था कि दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड से आने वाली ट्रेनों में रेल यात्रियों को कंफर्म बर्थ नहीं मिल पा रही है। साथ ही वेटिंग भी 300 के पार जा रही है। जबकि, लखनऊ मेल, पद्मावत, जनता एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों में रेल यात्रियों को स्लीपर कोच में वेटिंग तक उपलब्ध नहीं है। ऐसे में रेल यात्रियों को त्योहारों में घर वापसी करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इन ट्रेनों के संचालन को मिली झंडी

Newstrack द्वारा चलाई गई खबर के बाद रेल प्रशासन द्वारा दो फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन को संचालित करने की अनुमति दी है। रेल प्रशासन द्वारा डाउन में 04494 आनंद विहार टर्मिनल से चलकर लखनऊ जाने वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का संचालन 10 नवंबर को होगा। यह ट्रेन आनंद विहार रेलवे स्टेशन से शाम को 4:40 पर चलकर, 11 नवंबर की रात 12:12 पर हरदोई पहुंचेगी, यह ट्रेन लखनऊ तक संचालित होगी। इस ट्रेन के लखनऊ पहुंचने का समय रात 2:15 का होगा। अप में 04493 लखनऊ से चलकर आनंद विहार जाने वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का संचालन 12 नवंबर को किया जाएगा।

यह ट्रेन लखनऊ से सुबह 8:45 पर चलेगी जो हरदोई 10:48 पर पहुंचेगी, इसके बाद बरेली,मुरादाबाद, हापुड, गाजियाबाद होते हुए शाम 6:15 पर आनंद विहार टर्मिनल पर पहुंचेगी।इस ट्रेन में 3 एसी इकोनॉमी के सारे कोच लगाए जाएंगे। वहीं,  डाउन में 04498 आनंद विहार से चलकर वाराणसी जंक्शन जाने वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन 11 नवंबर को आनंद विहार टर्मिनल से सुबह 8:30 पर संचालित होगी यह ट्रेन गाजियाबाद, हापुड़, मुरादाबाद, बरेली होते हुए शाम 4:10 पर हरदोई पहुंचेगी। इसके बाद यह ट्रेन लखनऊ, सुल्तानपुर, जौनपुर के रास्ते वाराणसी जाएगी। इस ट्रेन का वाराणसी पहुंचने का समय रात 11:30 है। अप में 04497 वाराणसी जंक्शन से 12 नवंबर को सुबह 4:00 बजे संचालित होगी जौनपुर, सुल्तानपुर, लखनऊ के रास्ते सुबह 11:28 पर हरदोई पहुंचेगी। इसके बाद यह ट्रेन बरेली, मुरादाबाद, हापुड़ के रास्ते होते हुए आनंद विहार टर्मिनल पर शाम 7:10 पर पहुंचेगी। इस ट्रेन में भी रेल प्रशासन द्वारा 3 एसी इकोनॉमी के सभी कोच लगाए गए हैं।

वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक कोचिंग मुरादाबाद मंडल सुधीर सिंह ने बताया कि रेल यात्रियों को हो रही असुविधा को देखते हुए दो स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। उम्मीद है रेल यात्रियों को त्योहार पर संचालित हो रही फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों से थोड़ी राहत जरूर मिलेगी।

Tags:    

Similar News