Hardoi News: स्टेशन पर रुक रही सभी समर स्पेशल, यात्रियों को नहीं मिल रही जानकारी

Hardoi News: रेलवे ने हरदोई में समर स्पेशल ट्रेन के ठहराव की मंजूरी दी है। हालांकि इस बात की जानकारी यात्रियों तक नहीं पहुंच पाई है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-05-02 10:00 GMT

Hardoi News (Pic: Social Media)

Hardoi News: रेलवे गर्मियों में यात्रियों को हो रही असुविधा को देखते हुए रिकॉर्ड तोड़ समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन कर रहा है। रेलवे का दावा है कि समर स्पेशल ट्रेनों के संचालन से यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। हरदोई के रेल यात्री भी लगातार समर स्पेशल ट्रेनों के ठहराव की मांग हरदोई रेलवे स्टेशन पर कर रहे थे। रेल प्रशासन द्वारा हरदोई में एक या दो फेरे के लिए संचालित हुई समर स्पेशल ट्रेन का ठहराव किया गया था। लेकिन उसका लाभ यात्रियों को पूरी तरीके से नहीं मिल पाया। यात्री लगातार हरदोई रेलवे स्टेशन पर नियमित और स्पेशल ट्रेनों के ठहराव की मांग कर रहे हैं। रेल प्रशासन द्वारा हरदोई से होकर जाने वाली समर स्पेशल ट्रेनों के ठहराव को मंजूरी दे दी है। रेल अधिकारी ने बताया कि हरदोई से होकर निकलने वाली सभी समर स्पेशल ट्रेनों को हरदोई में रोका जाएगा। इसको लेकर मुरादाबाद मंडल कार्यालय द्वारा आदेश जारी किए गए।

यात्रियों को नहीं है जानकारी

रेल प्रशासन जहां रिकॉर्ड तोड़ समर स्पेशल ट्रेनों के संचालन का दावा कर रहा है वहीं जानकार बताते हैं कि समर स्पेशल ट्रेनों के लेट लतीफ चलने के चलते ट्रेनों में यात्री रुचि नहीं ले रहे हैं। ज्यादातर समर स्पेशल ट्रेन खाली चल रही हैं। मुरादाबाद के निर्देश पर हरदोई में सभी समर स्पेशल ट्रेन अप व डाउन में रोकी जा रही हैं। समर स्पेशल ट्रेनों का हरदोई में ठहराव होने के बाद भी यात्री का लाभ नहीं ले पा रहे हैं जिसका कारण है यात्रियों को इसकी जानकारी ना होना। रेल प्रशासन द्वारा हरदोई रेलवे स्टेशन पर समर स्पेशल ट्रेन का ठहराव करने की तो मंजूरी दे दी गई लेकिन रेल प्रशासन की नेशनल ट्रेन इंक्वायरी सिस्टम एप पर इस बाबत अपडेट नहीं किया गया है।

अधिकारियों को भी कोई जानकारी नहीं

अधिकांश रेल यात्री रेल की आधिकारिक एप पर अपने स्टेशन पर आने वाली ट्रेनों को देखते हैं। ऐसे में समर स्पेशल ट्रेन ऐप पर नहीं दिख रही है जबकि ट्रेनों का ठहराव हरदोई रेलवे स्टेशन पर हो गया है। इसके चलते अधिकांश रेल यात्री समर स्पेशल ट्रेन का लाभ हरदोई रेलवे स्टेशन पर नहीं ले पा रहे हैं। यात्रियों की मांग है कि हरदोई में समर स्पेशल ट्रेन का ठहराव किया गया है तो उसकी जानकारी नेशनल ट्रेन इंक्वारी सिस्टम ऐप पर अपडेट होनी चाहिए। जिससे यात्रियों को ट्रेन के विषय में सटीक जानकारी मिल सके। समर स्पेशल ट्रेनों के ठहराव को लेकर जब रेल अधिकारियों से बात की गई तो कितनी ट्रेनों का ठहराव हरदोई रेलवे स्टेशन पर हुआ है। इसकी जानकारी रेल अधिकारी देने में असमर्थ है। रेल अधिकारियों ने बताया कि हरदोई रेलवे स्टेशन पर पहले समर स्पेशल ट्रेनों का ठहराव नहीं था लेकिन अब मंडल कार्यालय द्वारा ठहराव दिया गया है। लेकिन अभी तक ट्रेनों की सूची नहीं आई है। ऐसे में यह बताना मुश्किल होगा कि कौन सी ट्रेन हरदोई किस समय आएगी।

Tags:    

Similar News