Hardoi News: लिखित परीक्षा को लेकर रेलवे ने की तैयारी, चल सकती है बरेली लखनऊ के बीच स्पेशल ट्रेन

Hardoi News: इस ब्लूप्रिंट में परीक्षा स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने का भी प्रावधान है साथ ही किसी भी अभ्यर्थी को कोई समस्या ना आए इसको लेकर भी मंडल के अंतर्गत आने वाले सभी रेलवे स्टेशन के अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित कर दिया गया है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-21 10:40 GMT

Hardoi News

Hardoi News: उत्तर प्रदेश में पुलिस लिखित भर्ती परीक्षा को लेकर एक और जहां शासन प्रशासन तैयारी में जुटा है वही रेल प्रशासन भी तैयारी कर रहा है। रेल प्रशासन ने उत्तर प्रदेश पुलिस की लिखित परीक्षा को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। मंडल रेल कार्यालय मुरादाबाद की ओर से आवश्यक दिशा निर्देश सभी रेलवे स्टेशनों को दे दिए गए हैं।मंडल रेल कार्यालय के अधिकारी उत्तर प्रदेश पुलिस की लिखित परीक्षा को लेकर कार्य कर रहे हैं। मंडल रेल कार्यालय मुरादाबाद में पुलिस परीक्षा को लेकर एक ब्लूप्रिंट तैयार किया गया है।

इस ब्लूप्रिंट में परीक्षा स्पेशल ट्रेनों का संचालन करने का भी प्रावधान है साथ ही किसी भी अभ्यर्थी को कोई समस्या ना आए इसको लेकर भी मंडल के अंतर्गत आने वाले सभी रेलवे स्टेशन के अधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देशित कर दिया गया है।मण्डल रेल कार्यालय की ओर से आवश्यकता पड़ने पर स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जा सकता है जबकि ट्रेनों में अतिरिक्त कोच बढ़ाने के लिए एक प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा गया है। उत्तर प्रदेश पुलिस की लिखित परीक्षा में लाखों अभ्यर्थी शामिल होने के लिए अलग-अलग जनपदों में पहुंचेंगे।ऐसे में अभ्यर्थियों को सबसे सरल और आरामदायक सफर भारतीय रेल का लगता है पहले भी हुई उत्तर प्रदेश पुलिस की लिखित परीक्षा को लेकर रेलवे ने तैयारी कर रखी थी।

एलॉन्समेंट से दे जाती रहे जानकारी, प्लेटफार्म में ना हो बदलाव

मण्डल रेल कार्यालय मुरादाबाद के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक आदित्य गुप्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस की लिखित परीक्षा के लिए तैयारी की गई है। मुरादाबाद और बरेली में एक-एक ट्रेनों को रिजर्व में रखा गया है।आदित्य गुप्ता ने बताया कि 5 दिन तक चलने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस की लिखित परीक्षा के अनुसार रेलवे आगे का निर्णय लेगी। 23 अगस्त से शुरू होने वाली उत्तर प्रदेश पुलिस की लिखित परीक्षा में ट्रेनों में अभ्यर्थियों की भीड़ बढ़ती है तो रेल प्रशासन मुर्दाबाद और बरेली से एक-एक रिजर्व ट्रेन का संचालन लखनऊ की ओर शुरू कर सकता है। बरेली से चलने स्पेशल ट्रेन शाहजहांपुर हरदोई बालामऊ संडीला होते हुए लखनऊ पहुंचेगी जबकि मुरादाबाद से चलने परीक्षा स्पेशल रामपुर बरेली शाहजहांपुर हरदोई समेत अन्य स्टेशनों पर रुकेगी।

पुलिस परीक्षा को लेकर हरदोई रेलवे स्टेशन के अधिकारियों को निर्देश

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक आदित्य गुप्ता ने बताया कि प्रतिदिन संचालित होने वाली ट्रेनों में अतिरिक्त कोच बढ़ाने का एक प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को दिया गया है। रेलवे बोर्ड की स्वीकृति के बाद रेगुलर ट्रेनों में अतिरिक्त कोच बढ़ाया जा सकते हैं।यह निर्णय अभ्यर्थियों की संख्या के आधार पर निर्धारित होंगे। पुलिस परीक्षा को लेकर हरदोई रेलवे स्टेशन के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि लगातार एलांसमेंट कराते रहें। ट्रेनों के प्लेटफार्म में परिवर्तन ना किया जाए।एलॉन्समेंट के माध्यम से अभ्यर्थियों को ट्रेनों की सभी जानकारियां दी जाती रहे। आदित्य गुप्ता ने कहा कि परीक्षा वाले दिन हरदोई रेलवे स्टेशन समेत अन्य रेलवे स्टेशन पर अनारक्षित टिकट के अधिक से अधिक काउंटर को खोलने की व्यवस्था की गई है।इस बावत सभी स्टेशनों के अधिकारियों को निर्देशित भी कर दिया गया है।

Tags:    

Similar News