Hardoi News: रेलवे स्टेशन पर बनाई रील तो खैर नहीं, RPF ने की सख्ती

Hardoi News: हाल में ही एक युवक द्वारा सोशल मीडिया पर रेलवे ट्रैक पर यात्रियों की जान से खिलवाड़ करने का वीडियो वायरल हुआ था।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-13 10:59 GMT

हरदोई रेलवे स्टेशन पर बनाई रील तो खैर नहीं (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: भारत में इन दिनों सोशल मीडिया का क्रेज युवाओं के सर चढ़कर बोल रहा है। युवाओं से लेकर युवतियों तक सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं। देश का अधिकांश युवक व युवतियाँ ब्लॉग से लेकर रील तक बना रही हैं।युवा वर्ग इसमें अपना भविष्य भी तलाश रही है लेकिन इन सब के बीच कुछ युवा अपनी जान के साथ तो खिलवाड़ करते ही हैं इसके साथ ही लोगों की जान की भी परवाह नहीं करते हैं। देश के युवक व युक्तियों द्वारा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, सार्वजनिक स्थानों पर रील बनाकर वीडियो पोस्ट करती हैं।

सोशल मीडिया पर पोस्ट होने वाले वीडियो रेलवे स्टेशन व ट्रेनों के भी देखने को मिल जाएंगे। सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर रेलवे प्लेटफार्म से लेकर रेलवे ट्रैक तक रील को बना रहे हैं। हाल में ही एक युवक द्वारा सोशल मीडिया पर रेलवे ट्रैक पर यात्रियों की जान से खिलवाड़ करने का वीडियो वायरल हुआ था। यह युवक रील बना रहा था जिसके चलते युवक ने ऐसा किया था लेकिन युवक की यह करतूत हजारों लोगों की जान पर भारी पड़ सकती थी।

सोशल मीडिया पर वीडियो के वायरल होने के बाद रेलवे सुरक्षा बल ने युवक की पहचान की और गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया। रेल प्रशासन द्वारा लगातार सोशल मीडिया इनफ्लुएंसरों के रेलवे ट्रैक पर वीडियो बनाने, रेल परिसर में वीडियो बनाने के मामले को अब गंभीरता से ले लिया है और मामले में अब कार्यवाही का भी मन बना लिया है।

हरदोई स्टेशन के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म से लेकर रेल परिसर और रेलवे ट्रैक पर बनी कई रील सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। सोशल मीडिया पर रेलवे ट्रैक व प्लेटफार्म पर वीडियो बनाने के लिए लगातार युवक व युवतियाँ पहुंचती हैं। हरदोई रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 प्लेटफार्म नंबर 1 व स्टेशन परिसर से रेलवे कॉलोनी की ओर जाने वाले फुट ओवर ब्रिज पर युवकों व युवतियों द्वारा वीडियो बनाए गए हैं। कुछ वीडियो रेलवे ट्रैक के भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं।

रेलवे सुरक्षा बल ने अब स्टेशन परिसर में या रेलवे ट्रैक पर वीडियो बनाने वालों पर कार्यवाही का मन बना लिया है यदि कोई भी युवक व युवती रेलवे स्टेशन परिसर रेलवे ट्रैक प्लेटफार्म पर वीडियो बनाता हुआ नजर आता है तो उसके खिलाफ रेलवे अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी। हालांकि रेलवे का यह नियम पुराना है लेकिन अब इस नियम का सख़्ती से अनुपालन कराया जाएगा।

रेलवे सुरक्षा बल के प्रभारी निरीक्षक आरबी सिंह ने बताया कि स्टेशन परिसर व रेलवे ट्रैक पर वीडियो बनाना गैरकानूनी है। इसको लेकर अब सख्ती की जाएगी। सभी सुरक्षा कर्मियों को इस बाबत निर्देश जारी कर दिए गए हैं यदि कोई भी युवक व युवती रेलवे परिसर व रेलवे ट्रैक पर वीडियो बनाती हुई नजर आती है तो उसे पर रेलवे अधिनियम के तहत कार्यवाही की जाएगी।

Tags:    

Similar News