Hardoi News: खेतुई से कोर्रिया तक चौड़ी होगी सड़क, बनेंगे प्रवेश द्वार

Hardoi News: इससे रोड किनारे का अतिक्रमण भी साफ होगा। जाम की दिक्कत भी दूर होगी। दुर्घटनाओं पर भी ब्रेक लगेगा।

Update: 2023-06-30 06:50 GMT
Hardoi news (फोटो: सोशल मीडिया )

Hardoi News: शहर के अंदर यातायात व्यवस्था को और संवारने के लिए डीएम ने एक और पहल की है। नगर पालिका की सीमा के अंदर से आबादी क्षेत्र से होकर निकले खेतुई से कोर्रिया तक 10 किमी से अधिक का डामरीकृत हिस्सा चौड़ा व दुरुस्त किया जाएगा। इससे रोड किनारे का अतिक्रमण भी साफ होगा। जाम की दिक्कत भी दूर होगी। दुर्घटनाओं पर भी ब्रेक लगेगा।

शहर में बनेंगे प्रवेश द्वार

खेतुई से कोर्रिया तक बाईपास का निर्माण नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया की तरफ से कराया जा रहा है। वहीं आबादी क्षेत्र से निकली इस हिस्से में सड़क के डामरीकृत हिस्से की चौड़ाई 10 मीटर है। आने वाले समय में इसे बढ़ाकर 14 मीटर करने की तैयारी की जा रही है। जिला प्रशासन ने इसके लिए वहीं दोनों तरफ शहर में प्रवेश द्वार बनेंगे। किनारे पर लगे बिजली के खंभों को बीचोबीच शिफ्ट कर लगाया जाएगा। प्रमुख चौराहों का भी सुंदरीकरण होगा।

41 करोड़ का भेजा गया प्रस्ताव

जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने बताया कि शहर के अंदर आबादी क्षेत्र से निकली सड़क अभी एनएचएआई के हवाले है। इसे लोकनिर्माण विभाग को हैंडओवर कराई जाएगी। इसके लिए कागजी कवायद शुरू कर दी गई है। रोड चौड़ी हो जाने से जाम की समस्या दूर होगी। वहीं आमने-सामने वाहनों के भिड़ंत से होने वाली दुर्घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा। चौराहों पर अस्थाई डिवाइडर से होने वाले हादसे भी थमेंगे। लोकनिर्माण विभाग निर्माण खंड एक के अधिशासी अभियंता सुमन्त कुमार का कहना है कि अलग-अलग चक्र में काम होगा। जिलाधिकारी के आदेश पर डिवाइडर बनाने, बिजली पोल शिफ्ट कराने, चौराहों का सुंदरीकरण व प्रवेश द्वार बनवाने का स्टीमेट 41 करोड़ रुपये का भेजा गया है। इसके स्वीकृत होने व बजट मिलते ही काम शुरू करा दिया जाएगा।

Tags:    

Similar News