Hardoi News: अब्दुला आज़म से मिलने पहुँचा सपा का डेलीगेशन, नहीं हुई मुलाक़ात, ज़िला अध्यक्ष का आरोप अधिकारियों ने नहीं उठाया फ़ोन

Hardoi News: समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह वीरे अपने एक डेलिगेशन के साथ जिला कारागार में अब्दुल्ला आजम से मुलाकात करने के लिए पहुंच गए। हालांकि हरदोई समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष व उनके डेलिगेशन की मुलाकात अब्दुल्ला आजम से नहीं हो पाई।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2023-10-22 16:24 GMT

अब्दुला आज़म से मिलने पहुँचा सपा का डेलीगेशन, नहीं हुई मुलाक़ात, ज़िला अध्यक्ष का आरोप अधिकारियों ने नहीं उठाया फ़ोन: Video- Newstrack

Hardoi News: रामपुर से रविवार की सुबह 5 बजे आजम खान के पुत्र अब्दुल्ला आजम को सुबह 8:20 पर हरदोई की जिला कारागार में शिफ्ट किया गया है। पूर्व विधायक व समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता के पुत्र को हरदोई जिला कारागार में शिफ्ट किए जाने की जानकारी मिलते ही समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह वीरे अपने एक डेलिगेशन के साथ जिला कारागार में अब्दुल्ला आजम से मुलाकात करने के लिए पहुंच गए। हालांकि हरदोई समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष व उनके डेलिगेशन की मुलाकात अब्दुल्ला आजम से नहीं हो पाई।

अधिकारियों ने नहीं उठाया फोन

सपा के डेलिगेशन द्वारा काफी प्रयास किया गया लेकिन फिर भी बिना मुलाकात के ही सपा का डेलिगेशन वापस लौट गया। सपा का डेलिगेशन लगभग आधे घंटे से अधिक समय तक जिला कारागार के बाहर रहा। सपा जिला अध्यक्ष वीरेंद्र सिंह वीरे ने बताया कि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री के पुत्र पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम से मिलने के लिए सपा का एक डेलिगेशन जिला कारागार हरदोई पहुंचा था जहां उनकी मुलाकात अब्दुल्ला आजम से नहीं हो सकी। अब्दुल्लाह आजम से मुलाकात को लेकर जब जिलाधिकारी से लेकर कई अन्य अधिकारियों को फोन मिलाया गया लेकिन कुछ अधिकारियों का फोन स्विच ऑफ था तो किसी ने फोन नहीं उठाया।

जिलाधिकारी को लिखेंगे पत्र – सपा अध्यक्ष

उन्होनें कहा कि जिला कारागार के कर्मचारियों ने कहा कि रविवार होने के चलते मुलाकात नहीं हो सकती है। रविवार को जेल नियम के तहत बंदियों से मुलाकात नहीं होती। सपा अध्यक्ष ने कहा कि वह सोमवार को जिलाधिकारी को एक पत्र लिखकर जिला कारागार में पूर्व विधायक अब्दुला आजम से मुलाकात की मांग करेंग साथ ही पूर्व सांसद, पूर्व विधायक के साथ सोमवार को एक डेलिगेशन फिर जिला कारागार में अब्दुल्ला आजम से मुलाकात के लिए जाएगा। अध्यक्ष ने बताया कि उनको जानकारी मिली है कि पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम की तबीयत भी खराब है। ऐसे में उनके हाल-चाल लेना व ज़िला कारागार द्वारा पूर्व विधायक को दी जा रही सुविधा की जानकारी लेने के लिए सपा का डेलिगेशन जिला कारागार हरदोई जाएगा।

सुबह हरदोई जेल पहुँचे थे अब्दुला आज़म

पूर्व मंत्री व वरिष्ठ नेता समाजवादी पार्टी आजम खान उनकी पत्नी डॉक्टर तंजीम फातिमा पुत्र और पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम पर फर्जी जन्म प्रमाण पत्र का मामला न्यायालय में चल रहा था। मामले की सुनवाई करते हुए एमपी एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश द्वारा आजम खान उनकी पत्नी तंजीम फातिमा व पुत्र अब्दुल्ला आजम को 7-7 वर्ष की सजा सुनाई थी। सजा के बाद तीनों को रामपुर की ही जिला कारागार भेज दिया गया था। शासन द्वारा सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आज़म खान को सीतापुर की जेल में शिफ्ट किया गया है। उनके पुत्र पूर्व विधायक अब्दुल्लाह आजम को हरदोई के जिला कारागार में शिफ्ट किया गया हैं। आजम खान के पुत्र अब्दुल्लाह आजम को रामपुर से सुबह 5:00 बजे पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच सड़क मार्ग से होते हुए हरदोई जिला कारागार लाया गया। जेल प्रशासन द्वारा बताया गया था कि पूर्व विधायक अब्दुल्लाह आजम को कोई भी विशेष सुविधा नहीं दी जाएगी।

Tags:    

Similar News