Hardoi: उपसंभागीय परिवहन कार्यालय पर SDM ने मारा छापा, बोले: शासन को भेजेंगे रिपोर्ट

Hardoi: हरदोई जिला प्रशासन के अधिकारी उप संभागीय परिवहन विभाग में समय-समय पर छापेमारी कर दलालों पर अंकुश लगाने की कार्यवाही करते हैं।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-05 09:46 GMT

उपसंभागीय परिवहन कार्यालय पर एसडीएम ने मारा छापा (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले के प्रशासनिक अधिकारियों ने उपसंभागीय परिवहन विभाग कार्यालय पर छापेमारी की। जनपद के अधिकारियों द्वारा उप संभागीय परिवहन विभाग में मौजूद लोगों से पूछताछ की व कार्यालय में कार्य कर रहे कर्मचारियों से भी जानकारी प्राप्त की। जनपद के प्रशासनिक अधिकारियों की छापेमारी से विभाग में हड़कंप मच गया साथ ही विभाग के आसपास मौजूद अनाधिकृत लोग पहले ही वहाँ से भाग निकले।

लगातार जिला प्रशासन शासन को उपसंभागीय परिवहन विभाग में दलाली की शिकायतें प्राप्त हो रही थी जिसको लेकर यह कार्रवाई की गई है। हालांकि परिवहन विभाग के अधिकारी द्वारा पहले ही दलालों पर काफी सख़्ती की गई जिसका असर कार्यालय में देखने को भी मिल रहा था। छापेमारी करने पहुंचे एसडीएम सदर सुशील मिश्रा व सीओ सदर अंकित मिश्रा ने उप संभागीय परिवहन विभाग में अपना कार्य कराने पहुंचे लोगों से उनके कार्य से संबंधित पूछताछ की गई है।

विभाग में हड़कंप की मची रही स्थिति

हरदोई जिला प्रशासन के अधिकारी उप संभागीय परिवहन विभाग में समय-समय पर छापेमारी कर दलालों पर अंकुश लगाने की कार्यवाही करते हैं। कई बार छापेमारी में दलालों को पकड़ा भी गया लेकिन इन सब के बीच उप संभागीय परिवहन विभाग में दलालों का बोलबाला रुक नहीं रहा था हालांकि अनाधिकृत लोगों पर उप संभागीय परिवहन विभाग के अधिकारी द्वारा काफी सख्ती की गई। जिसका असर यह था कि परिवहन विभाग में केवल सरकारी कर्मचारियों के अतिरिक्त कोई भी व्यक्ति कार्यालय के अंदर घूमता नजर नहीं आ रहा था। शासन को लगातार मिलने वाली शिकायतों पर जिला प्रशासन ने छापेमारी की कार्यवाही की है।

एसडीएम सदर सुशील मिश्रा ने बताया कि हरदोई जनपद में लगातार बसों से जो हो रही दुर्घटनाएं और जन समस्याओं की जो शिकायतें थी व उपसंभागीय परिवहन विभाग में दलालों की सक्रियता है और अवैध गतिविधियां संचालित हो रही हैं इसी क्रम में आज छापेमारी की गई है। क्षेत्राधिकार के साथ में यह छापेमारी की गई है। एसडीएम सदर ने कहा कि आसपास की दुकानों में भी जाकर जांच की गई कि वह क्या कार्य कर रहे हैं साथी कार्यालय का भी निरीक्षण किया गया वहां जो वरिष्ठ सहायक है प्रधान सहायक हैं उनका भी विश्लेषण किया गया साथी जो शिकायत करता था या जो ई चालान जमा करने आए थे उनसे भी पूछताछ की गई कि उनका कार्य सुचारू रूप से हो रहा है या नहीं या उनका कार्य मेडिएटर के द्वारा तो नहीं कराया जा रहा है। एसडीएम सदन ने कहा कि आधे घंटे बाद हम लोगों ने एक बार फिर छापेमारी की। जानकारियां इकट्ठा कर ली गई है इसकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी।

Tags:    

Similar News