Hardoi News: हरदोई में लिंक मार्ग के जीर्णोद्धार व चौड़ीकरण के लिए जारी हुई दूसरी किस्त, समय से कार्य पूरा होने की उम्मीद

Hardoi News: नेशनल हाईवे 731 के लखनऊ रोड पर नानकगंज ग्रांट से खदरा गौशाला तक चल रहे सड़क के निर्माण को लेकर शासन की ओर से कार्य में तेजी लाने के लिए दूसरे किस्त भी जारी कर दी है।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-09-23 17:13 IST

Hardoi News

Hardoi News: हरदोई में लगातार सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है लिंक रोड से राजमार्ग तक के जीर्णोद्धार और चौड़ीकरण का कार्य कराया जा रहा है। हरदोई लखनऊ राज्यमार्ग के निर्माण के कार्य के साथ ही लिंक रोड को भी चौड़ा करने का कार्य किया जा रहा है। लखनऊ रोड के नानकगंज से खदरा गौशाला तक जाने वाली लिंक रोड का जीर्णोद्धार का कार्य तेजी से चल रहा है।

शासन की ओर से लिंक रोड के निर्माण के लिए पहली किस्त भी जारी कर दी थी। कार्य की शुरुआत में शासन की ओर से 3 करोड़ 77 लाख 8 हजार रुपए जारी किए थे। सड़क निर्माण के बाद से लखनऊ रोड से गौशाला मार्ग पर जाने वाले राहगीरों को काफी सहूलियत मिलेगी साथ ही शहर में लगने वाला जाम भी कुछ हद तक कम होगा। लखनऊ रोड के नानकगंज से गौशाला तक जाने वाले मार्ग से कई गांवों को इसका लाभ मिलेगा। लोक निर्माण विभाग की ओर से इस मार्ग के निर्माण का कार्य काफी तेज गति से कराया जा रहा है। हरदोई के लोग इस मार्ग को बायपास मार्ग के रूप में भी प्रयोग कर सकते हैं।

1 करोड़ 96 लाख हुए जारी

नेशनल हाईवे 731 के लखनऊ रोड पर नानकगंज ग्रांट से खदरा गौशाला तक चल रहे सड़क के निर्माण को लेकर शासन की ओर से कार्य में तेजी लाने के लिए दूसरे किस्त भी जारी कर दी है। शासन की ओर से 1 करोड़ 96 लाख 4000 रुपए के दूसरी किस्त भी जारी की है। दूसरी किस्त जारी होने के बाद कर में तेजी आएगी और जल्द से जल्द समय रहते सड़क के निर्माण का कार्य पूरा कराया जा सकेगा। लोक निर्माण विभाग की ओर से करीब 6.400 किलोमीटर में नानकगंज ग्रांट से खदरा गौशाला तक मार्ग का निर्माण और चौड़ीकरण का कार्य कराया जा रहा है।

शासन की ओर से इस मार्ग के जीर्णोद्धार के लिए 14 करोड़ 72 लाख 19 हजार रुपए के स्वीकृति दी है। अधिशासी अधिकारी प्रांतीय खंड एसके मिश्रा ने बताया कि नानकगंज ग्रांट से खदरा गौशाला तक मार्ग के चौड़ीकरण और जीर्णोद्धार के काम के लिए दूसरी किस्त मिलने की जानकारी प्राप्त हुई है रुपए मिलने के बाद निर्माण और चौड़ीकरण के कार्य में तेजी आएगी साथ ही कार्य को समय से पूरा कराया जा सकेगा।

Tags:    

Similar News