Hardoi News: हरदोई के बाद शाहाबाद बाइपास का निर्माण कार्य हुआ शुरू, जानें कहा से होकर निकलेगा बाइपास

Hardoi News: शाहाबाद व हरदोई में भारी वाहनों के प्रवेश को रोकने के लिए बाईपास का निर्माण कराया जा रहा है। शाहबाद व हरदोई में भारी वाहन के प्रवेश करने से शहर व कस्बे के प्रमुख चौराहों पर जाम की स्थिति बन जाती थी।

Update:2023-06-14 17:22 IST
(Pic: Social Media)

Hardoi News: हरदोई बाईपास के निर्माण कार्य के शुरू होने के बाद अब शाहाबाद में भी भूमि अधिग्रहण कर पूजा पाठ के साथ बाईपास के निर्माण का कार्य प्रारम्भ हो गया है। शाहाबाद व हरदोई में भारी वाहनों के प्रवेश को रोकने के लिए बाईपास का निर्माण कराया जा रहा है। शाहबाद व हरदोई में भारी वाहन के प्रवेश करने से शहर व कस्बे के प्रमुख चौराहों पर जाम की स्थिति बन जाती थी। ऐसे में हरदोई शाहाबाद में बन रहे बाईपास से अब शहर व कस्बा वासियों को जाम की झाम से निजात मिल सकेगा। एनएच 731 शाहाबाद में बाईपास का कार्य प्रस्तावित था जिसका निर्माण शुरू हो गया है। शाहबाद में बन रहे इस बाईपास की लंबाई करीब 7 किलोमीटर की है। बाईपास बनाने से लोगों को काफी राहत मिलेगी।

31 हेक्टियर भूमि का हुआ अधिग्रहण

एनएच 731 पर हरदोई के कोरिया से खेतुई मदारा बाईपास के निर्माण कार्य शुरू होने के बाद शाहाबाद में नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया की ओर से बाईपास के निर्माण का कार्य शुरू करा दिया गया है। लखनऊ से शाहजहांपुर तक कराए जा रहे सड़क निर्माण में शाहबाद में 7 किलोमीटर के बाईपास के लिए 31 हेक्टेयर भूमि को एनएच ने अधिग्रहण किया है। यह बाइपास शाहाबाद विधानसभा क्षेत्र के पाँच गावों से होकर निकलेगा।

क्या बोले अधिकारी

नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के अभियंता अरुण कुमार तिवारी ने बताया कि संस्था ने काम शुरू करा दिया है। बाईपास शाहाबाद देहात से शुरू होकर करमुल्लापुर, दौलतपुर,गंगादासपुर, नौरोजपुर बाहर और ककराही बाहर होते हुए हरदोई राजमार्ग से जुड़ेगा। अरुण तिवारी ने बताया कि निर्धारित समय में बाईपास का निर्माण कार्य करा लिया जाएगा।

Tags:    

Similar News