शिव शंकर डेवलपमेंट सोसाइटी ने बच्चों के साथ मनाया रक्षाबंधन, दिया स्वच्छता का संदेश

Hardoi News: शिव शंकर डेवलपमेंट सोसाइटी के अध्यक्ष अभय शंकर गौड़ जरूरतमंदों का विशेष ध्यान रखते हैं। शिव शंकर डेवलपमेंट सोसाइटी लगातार शिक्षा को लेकर भी कार्य करती है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-18 12:30 GMT

शिव शंकर डेवलपमेंट सोसाइटी ने बच्चों के साथ मनाया रक्षाबंधन (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: सोमवार को रक्षाबंधन का त्यौहार है उससे ठीक पहले हरदोई में निरंतर सामाज सेवा करने वाला शिव शंकर डेवलपमेंट सोसाइटी ज़रूरतमंद बच्चो के बीच पहुँचा। सोसाइटी के अध्यक्ष अभय शंकर गौड़ व स्प्रिग डेल्स पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल अदिति गौड़ बच्चो की बीच पहुँची और बच्चों को रक्षाबंधन के उपलक्ष में उपहार भेंट किए। रक्षाबंधन त्योहार खुशियों का त्यौहार है इस त्यौहार पर हर एक भाई और बहन के चेहरे पर खुशी होनी चाहिए।

शिव शंकर डेवलपमेंट सोसाइटी लगातार जरूरतमंद लोगों को मदद पहुंचाने का कार्य करती रहती है। दीपावली हो चाहे होली, रक्षाबंधन हो या भाई दूज शिव शंकर डेवलपमेंट सोसाइटी जरूरतमंद लोगों के बीच पहुंचती है और उनके चेहरे पर मुस्कुराहट लाने का कार्य करती है। शिव शंकर डेवलपमेंट सोसाइटी के अध्यक्ष अभय शंकर गौड़ जरूरतमंदों का विशेष ध्यान रखते हैं। शिव शंकर डेवलपमेंट सोसाइटी लगातार शिक्षा को लेकर भी कार्य करती है और शिक्षा को लेकर लगातार स्कूलों में कार्य भी कराती आ रही है।

अदिति गौड़ ने बच्चों को दिया स्वच्छता का संदेश

शिव शंकर डेवलपमेंट सोसाइटी के बैनर तले स्प्रिंग डेल्स पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल अदिति गौड़ ने बच्चों को राखी, मिठाई समेत खेल खिलौने वितरित किए। अदिति गौड़ का बच्चों से विशेष स्नेह देखने को लगातार मिलता रहता है यही क्रम रविवार को भी जारी रहा।शिव शंकर डेवलपमेंट सोसाइटी के बैनर तले जरूरतमंदों के द्वार पर पहुंची आदित्य गौड़ ने बच्चों को उपहार तो भेंट किए ही साथ ही उनसे वार्ता भी की और उन्हें शिक्षा की ओर ले जाने के लिए उनके परिजनों व बच्चों दोनों को जागरूक किया है।

अदिति गौड़ ने कहा कि सोमवार को रक्षाबंधन का त्यौहार है और हर त्यौहार हम बच्चों के बीच मनाने का पूरा प्रयास करते हैं। जब बच्चों के चेहरे पर खुशी आती है तब हमें काफी आनंद प्राप्त होता है इसीलिए हम बच्चों के बीच में आए हैं। बच्चों को हमने उपहार स्वरूप राखी मिठाई समेत अन्य वस्तुएं दी हैं। आदित्य गौड़ ने कहा कि रक्षाबंधन के त्योहार पर बच्चों को स्वच्छता का भी संदेश दिया गया है। स्वच्छता से जुड़ी वस्तुएं भी बच्चों को दी गई है जिससे कि यह स्वच्छ रहे और अपने आसपास स्वच्छता बनाए रखें।स्वच्छ शरीर में ही स्वच्छ मस्तिष्क होता है।

Tags:    

Similar News