Hardoi News: स्टेशन पर रेल यात्रियों के सिर पर मंडरा रहा अनजाना खतरा, जानिए कैसे आफत में पड़ सकती है जान

Hardoi News: टंकी पर करीब छह बड़े मधुमक्खियों के छत्ते लगे हैं। जिनमें रहने वाली लाखों मधुमक्खियां कभी भी रेल यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं।

Update:2023-05-31 17:58 IST
Hardoi news (photo: social media )

Hardoi News: अगर आप हरदोई रेलवे स्टेशन जा रहे हैं तो आपकी जान की सुरक्षा आपके हाथ हैं। यहां की बदहाली कोई नई बात नहीं रही है। कभी यात्रियों के लिए बेंच नहीं, कभी आरक्षण केंद्र पर लंबी कतार तो कभी रेलवे के स्वास्थ्य केंद्र पर लटकता ताला यहां के हालात की गवाही देता रहा है। इस बार रेलवे स्टेशन के पास ही एक अनजाना खतरा रेल यात्रियों के सिर पर मंडराया करता है। यहां बनी टंकी पर करीब छह बड़े मधुमक्खियों के छत्ते लगे हैं। जिनमें रहने वाली लाखों मधुमक्खियां कभी भी रेल यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बन सकती हैं।

रेलवे स्टेशन के लिए संभावित खतरा है यहां मधुमक्खियों का डेरा

हरदोई रेलवे स्टेशन पर नई बिल्डिंग सामने रेलवे की पानी की टंकी बनी हुई है। पानी की टंकी पर काफी बड़े-बड़े मधुमक्खी के छत्ते लगे हुए हैं। प्रतिदिन रेलयात्री इन मधुमक्खी के छतों के साए में गुजरते हैं। हालांकि आसपास के लोग इन्हें देख दूरी बनाए रखते हैं, लेकिन रेल यात्री अनजाने में इसके आसपास से गुजरा करते हैं। ऐसे में किसी दिन अगर मधुमक्खियों ने अपना रुख बदला तो हरदोई रेलवे स्टेशन पर भगदड़ की स्थिति बन सकती है।

अन्य स्थानों पर हो चुकी हैं दर्दनाक घटनाएं

मधुमक्खी ऐसा जीव मानी जाती है, जो खतरा महसूस होने पर झुंड में हमला कर देती है। कई जनपदों में ऐसे हादसे हो चुके हैं, जहां मधुमक्खियों के हमले में किसी की जान गई हो। ऐसे में रेलवे स्टेशन जैसे व्यस्त स्थान पर मधुमक्खियों का भारी जमघट लगातार खतरे जैसा बना हुआ है। ऐसा नहीं है कि रेलवे स्टेशन प्रशासन को इस बारे में जानकारी नहीं है, लेकिन जब वो बुनियादी सुविधाओं तक के इंतजाम में सुस्त रवैया अपनाए रहता है तो इस दूर दिख रही संभावित आफत पर उसका आंखे मूंदे रहना स्वाभाविक सा लगता है। हालांकि इसको लेकर स्थानीय लोगों में काफी नाराजगी है। वो कई बार इन छत्तों को यहां से हटवाने की मांग कर चुके हैं।

Tags:    

Similar News