पेट्रोल पम्प मशीन से निकला धुआँ, मचा हड़कंप, कर्मियों की सजगता से टला बड़ा हादसा

Hardoi News: बाइक में पेट्रोल भरते समय अचानक पेट्रोल पंप पर लगी मशीन में से धुआँ निकलने लगा। धुआँ निकलता देख कर्मचारी और पेट्रोल भरवा रहा व्यक्ति वहां से भाग खड़े हुए।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-08-21 08:57 GMT

हरदोई में पेट्रोल पम्प मशीन से निकला धुआँ (न्यूजट्रैक)

Hardoi News: जिले में बुधवार सुबह पेट्रोल पंप में शॉर्ट सर्किट से लगी चिंगारी से धुआँ निकलने से हड़कंप मच गया। पेट्रोल पंप में धुआँ निकलने की सूचना जंगल में आग की तरह शहर में फैल गई। वहीं पेट्रोल पंप कर्मचारी भी पेट्रोल पंप की मशीन से धुआं निकलते देख भाग खड़े हुए। जबकि कुछ पेट्रोल पंप कर्मियों ने बहादुरी दिखाते हुए पेट्रोल पंप पर रखें अग्निशमन यंत्र से पेट्रोल पंप मशीन से निकल रहे धुएं पर काबू पाया।

धुआँ निकलने की जानकारी लगते ही पेट्रोल पंप के नजदीक लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। मामला बुधवार सुबह का है जब एक बाइक में पेट्रोल भरते समय अचानक पेट्रोल पंप पर लगी मशीन में से धुआँ निकलने लगा। धुआँ निकलता देख कर्मचारी और पेट्रोल भरवा रहा व्यक्ति वहां से भाग खड़े हुए। इस बीच कुछ कर्मचारियों द्वारा दमकल विभाग को घटना की जानकारी दे दी गई। सूचना लगते ही मौके पर पहुंची दमकल की गाड़ी ने जांच की और सब कुछ ठीक मिलने पर वापस चली गई।

पेट्रोल कर्मी न दिखाते हिम्मत तो हो जाती बड़ी घटना

हरदोई शहर के सिनेमा चौराहे के निकट आबिद पेट्रोल पंप पर सुबह बाइक में पेट्रोल भरते समय अचानक पेट्रोल पंप पर लगी मशीन में शॉर्ट सर्किट हो गया। शॉर्ट सर्किट होने से मशीन में आग लग गई। हल्की आग की लपटे देख पेट्रोल पंप पर हड़कंप मच गया। पेट्रोल पंप कर्मी पेट्रोल पंप छोड़कर भाग खड़े हुए जबकि इस पेट्रोल पंप पर कार्य करें कुछ कर्मियों ने बहादुरी दिखाई और पेट्रोल पंप पर रखें अग्निशमन यंत्र का प्रयोग कर मशीन में लगी आग को बुझा दिया।

मामले की जानकारी जैसे ही दमकल विभाग को लगी आनन फ़ानन में दमकल की गाड़ी के साथ दमकल कर्मियों मौके पर पहुँचे और मशीन खोलकर उसकी जांच की तो मशीन के अंदर आग और धुआं कुछ नहीं मिला। दमकल कर्मियों में बताया कि शॉर्ट सर्किट के चलते ऐसा घटित हुआ होगा लेकिन सुरक्षा कर्मियों द्वारा अग्नि शमन यंत्र का सही समय प्रयोग कर उसे बुझा दिया गया। हरदोई शहर में दमकल कर्मियों की सजकता व सूझबूझ के चलते एक बड़ी घटना होने से टल गई। दमकल कर्मियों ने बताया कि कई वर्षों से वह इस पेट्रोल पंप पर कार्य कर रहे हैं आज तक कभी भी इस प्रकार की घटना नहीं हुई थी। सुबह तक पेट्रोल पंप की मशीन सही से कार्य कर रही थी अचानक यह कैसे हुआ इसकी जानकारी नहीं है।

Tags:    

Similar News