Hardoi News: पुलिस अधीक्षक ने की पत्रकार वार्ता, कहा- क़ानून को मज़बूत बनाने में पत्रकारों का बड़ा योगदान

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक द्वारा पत्रकारों से वार्ता करते समय कहा गया कि चेन चोरी होने की खबर प्रिंट से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में बड़ी-बड़ी प्रसारित होती है जबकि भैंस चोरी जैसे मामलों में अखबारों में छोटी सी खबर लगती है।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-07-15 15:11 GMT

SP Neeraj Jadaun (Pic: Newstrack)

Hardoi News: हरदोई के नवांगतुक पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने पुलिस लाइन स्थित सभागार में पत्रकारों से वार्ता कर पुलिसिंग व्यवस्था को लेकर चर्चा की साथ ही पत्रकारों के सवालों के जवाब भी दिये। पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन के सामने कई अहम चुनौतियां हैं जिनसे क्षेत्र की जनता को निजात दिलाना है। साथ ही अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने की सबसे बड़ी चुनौती पुलिस अधीक्षक के सामने है। पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों को भी निष्पक्ष पत्रकारिता करने की बात कही। कहाँ क़ानून को मज़बूत बनाने के लिए पत्रकारों का बड़ा ही योगदान रहता हैं।

हरदोई में जल्द दिखेगा बदलाव - एसपी

पुलिस अधीक्षक द्वारा पत्रकारों से वार्ता करते समय कहा गया कि चेन चोरी होने की खबर प्रिंट से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में बड़ी-बड़ी प्रसारित होती है जबकि भैंस चोरी जैसे मामलों में अखबारों में छोटी सी खबर लगती है। पशु चोरी भी अन्य चोरियों जितना बड़ा अपराध हैं। पुलिस अधीक्षक ने पत्रकारों से कहा कि ऐसा ना करें अपील की है।भैंस चोरी हो या चेन चोरी हो सब की खबर को प्रमुखता से लगाए। उन्होंने बिजनौर में किए गए कुछ कार्यों का भी जिक्र किया, जिसमें उनके द्वारा उन्हें सफलता प्राप्त हुई थी। उन्होंने कहा कि जल्द ही हरदोई में बहुत कुछ बदलते हुए दिखेगा।

7 दिन में होगी कार्यवाही

पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने पत्रकारों के पूछे गए सवाल के जवाब दिए और कहा कि अब जल्द ही सब कुछ जनपद में ठीक हो जाएगा। जैसा पहले हुआ वैसा अब नहीं चलेगा। राजनितिक हस्तक्षेप बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जनपद में पुलिसिंग व्यवस्था को मजबूत बनाने का कार्य किया जाएगा। 1 लाख के ऊपर की चोरी के मामलों पर थाना अध्यक्ष खुद विवेचना करेंगे। पुलिस अधीक्षक नीरज जादौन ने कहा कि सभी थानों में एक बार फिर पर्ची प्रक्रिया को लागू किया जाएगा। पर्ची पर पुलिस अधीक्षक हरदोई का मोबाइल नंबर अंकित होगा। अभियोग पंजीकृत होने के 7 दिन के अंदर मामले में कार्यवाही करनी होगी अगर कार्यवाही न हो तो आठवें दिन वादी दिए हुए नंबर पर बात कर सकता है या कार्यालय में आकर मिल सकता है।

पुलिस अधीक्षक ने हरदोई जनपद में अवैध शस्त्र को लेकर बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि हमें अवैध शस्त्र पर रोक नहीं अवैध शस्त्र के लिए बिकने वाले कारतूस पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाना होगा। जब कारतूस ही नहीं मिलेगा तो अवैध शस्त्र केवल एक लोहे की रात की भांति रह जाएगा। आईजीआरएस को लेकर अपने मातहतो को निर्देशित किया है कि आईजीआरएस का निस्तारण एक बार में शिकायतकर्ता को संतुष्ट कर किया जाये फिर दोबारा एक मामले में शिकायत प्राप्त नहीं होनी चाहिए।

Tags:    

Similar News