Hardoi News: महिला सुरक्षा को लेकर ई-रिक्शाओं में लगी विशेष प्लेट, पुलिस अधीक्षक ने दिए थे निर्देश

Hardoi News: पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर यातायात प्रभारी निरीक्षक अपने शहर के सभी ई-रिक्शाओं में प्लेट को लगवाया और बिना प्लेट लगाए सड़क पर चलते मिले ई-रिक्शाओं के चालान और सीज करने की कार्यवाही भी की गई है।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-10-11 16:39 IST

पुलिस अधीक्षक के निर्देश में महिला सुरक्षा को लेकर ई-रिक्शा पर लगाए गए विशेष नंबर प्लेट: Photo- Newstrack

Hardoi News: हरदोई में पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन की पहल और निर्देश के बाद यातायात प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार यादव ने शहर में संचालित होने वाले ई-रिक्शाओं का एक ओर जहां रूट निर्धारित किया वहीं ई रिक्शा में सुरक्षा के दृष्टिगत एक विशेष प्रकार की प्लेट भी लगवाई गई। इस प्लेट में ड्राइवर और ई रिक्शा से जुड़ी समस्त जानकारियां यात्रियों को पढ़ने में मिल जायेंगी साथ ही पुलिस से संबंधित नंबर भी इस प्लेट में अंकित किए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक की यह पहल महिला सुरक्षा को लेकर फिर पुलिस अधीक्षक ने एक इंटरव्यू में कहा था कि बेंगलुरु में उन्होंने ई रिक्शा में यह प्लेट लगी देखे थी जिसके बाद जिस जनपद में वह जाते हैं वहां महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ई रिक्शा में विशेष प्लेट लगवाने का कार्य करते हैं।

पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर यातायात प्रभारी निरीक्षक अपने शहर के सभी ई-रिक्शाओं में प्लेट को लगवाया और बिना प्लेट लगाए सड़क पर चलते मिले ई-रिक्शाओं के चालान और सीज करने की कार्यवाही भी की गई है।

ई-रिक्शा से संबंधित दर्ज है सभी जानकारी

शहर में संचालित हो रहे ई रिक्शा में लगी विशेष प्रकार की प्लेट में ई रिक्शा चालक की फोटो, चालक के वाहन की संख्या ,चालक का नाम, पिता का नाम, आधार संख्या, मोबाइल नंबर, वाहन स्वामी का नाम,वाहन स्वामी के पिता का नाम ,पता के साथ क्षेत्राधिकार नगर, थाना प्रभारी कोतवाली शहर और कंट्रोल रूम का नंबर अंकित कराया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने लोगों के साथ महिलाओं से खासकर अपील की है कि ई-रिक्शा में बैठते समय इस प्लेट की फोटो अवश्य लेकर अपने परिजनों को भेज दे किसी भी आपात स्थिति में यात्री द्वारा भेजी गई फोटो काफी कारगर साबित हो सकती है।अब देखना होगा कि पुलिस अधीक्षक के इस पहल का शहर में कितना असर देखने को मिलता है।

Tags:    

Similar News