Hardoi News: सेंट जेवियर्स हाई स्कूल ने उत्साह और कृतज्ञता के साथ शिक्षक दिवस मनाया

Hardoi News: सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, हरदोई ने 5 सितंबर 2024 को शिक्षक दिवस एक जीवंत और भावपूर्ण समारोह के साथ मनाया। यह कार्यक्रम अपने शिक्षण कर्मचारियों के अथक प्रयासों को मान्यता देने के लिए स्कूल की प्रतिबद्धता का प्रमाण था।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-09-05 16:16 GMT

सेंट जेवियर्स हाई स्कूल ने उत्साह और कृतज्ञता के साथ शिक्षक दिवस मनाया: Photo- Newstrack

Hardoi News: छात्रों और प्रबंधन ने शिक्षकों को उनके समर्पण और सेवा के लिए सम्मानित किया। सेंट जेवियर्स हाई स्कूल, हरदोई ने 5 सितंबर 2024 को शिक्षक दिवस एक जीवंत और भावपूर्ण समारोह के साथ मनाया। यह कार्यक्रम अपने शिक्षण कर्मचारियों के अथक प्रयासों को मान्यता देने के लिए स्कूल की प्रतिबद्धता का प्रमाण था। दिन की शुरुआत एक विशेष सभा से हुई, जहां प्री-नर्सरी से कक्षा 12 तक के छात्रों ने गीत, नृत्य और नाटक सहित एक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। सभा का मुख्य आकर्षण डॉ. सी.वी. राधाकृष्णन के चित्र का सम्मान करना था, जिसके बाद छात्रों द्वारा प्रेरक भाषण दिए गए। प्रिंसिपल मौसमी मैम ने शिक्षकों को युवा छात्रों के जीवन को आकार देने के अपने नेक काम को जारी रखने के लिए प्रेरित किया।

मनोरंजक कार्यक्रम हुआ आयोजन

सभा के बाद, छात्र परिषद के सदस्यों ने एक मनोरंजक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें उन्होंने अपनी प्रतिभा और अपने शिक्षकों के प्रति प्रशंसा का प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने अपने शिक्षकों को हस्तनिर्मित ग्रीटिंग कार्ड और शुभकामनाएं भेंट कीं, जिससे यह दिन वास्तव में विशेष बन गया।


चेयरमैन नारायण सर, प्रबंधक राकेश पाल सर, निदेशक मंडल के अंकित सर और सोनम मैम सहित प्रबंधन ने भी शिक्षकों को अपनी हार्दिक शुभकामनाएं दीं।शिक्षकों, कार्यालय कर्मचारियों और ग्रुप डी कर्मचारियों के बीच आभार के प्रतीक के रूप में उपहार हैम्पर्स और जलपान वितरित किए गए।

समारोह का समापन कृतज्ञता और खुशी की भावना के साथ हुआ, जो अपने शिक्षण समुदाय के समर्पण और कड़ी मेहनत को पहचानने और सम्मानित करने के लिए स्कूल की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

Tags:    

Similar News