Hardoi News: आवारा कुत्ते ने बीस लोगों को काटा, मचा हड़कंप, एंटी रेबीज के लिए सीएचसी पर कतार

Hardoi News: हरदोई में भी कुत्तों का आतंक बरकरार है। हर गली मोहल्ले में कुत्तों का आतंक बना हुआ है। शहर के रेलवे गंज स्थित पीतांबर गंज मोहल्ले में कुत्तों का आतंक है।

Report :  Pulkit Sharma
Update:2024-10-19 20:11 IST

Hardoi News 

Hardoi News: देश में कुत्तों के हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। आए दिन सोशल मीडिया पर कुत्तों के हमले के वीडियो वायरल हो रहे हैं। एक और जहां देसी नस्ल के कुत्ते लोगों पर हमले कर रहे हैं वहीं घरों में पलने वाले कुत्ते भी अपने मालिक को व राहगीरों पर हमला कर दे रहे हैं। कुत्तों के हमले से प्रतिदिन दर्जनों लोग घायल हो रहे हैं। हरदोई में भी कुत्तों का आतंक बरकरार है। हर गली मोहल्ले में कुत्तों का आतंक बना हुआ है। शहर के रेलवे गंज स्थित पीतांबर गंज मोहल्ले में कुत्तों का आतंक है। आलम यह है कि यह कुत्ते गली से निकलने वाले लोगों को दौड़ा तक लेते हैं।

हरदोई मेडिकल कॉलेज से लेकर जिला अस्पताल तक प्रतिदिन कुत्ता काटने के मरीज पहुंचते हैं और एंटी रैबीज इंजेक्शन लगाने का कार्य करते हैं। हरदोई में कुत्ते आतंक इस कदर हावी हैं कि एक दिन में कुत्तों ने 20 लोगों को अपना निशाना बनाया। घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप बचा हुआ है। कुत्ते के हमले से घायल लोग एंटी रेबीज को लगवा रहे हैं।

लोगों ने कुत्ते को उतारा मौत के घाट

हरदोई के बिलग्राम कस्बे में एक कुत्ते ने 20 लोगों को अलग-अलग स्थान पर काट लिया। कुत्तों के आतंक से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। बिलग्राम कस्बे वासियों ने कुत्ते के आतंक से परेशान होकर उसकी पीट-पीट कर हत्या कर दी। कुत्ते के हमले से घायल क्षेत्र के लोग बिलग्राम सीएचसी पहुँच कुत्ता काटने में लगाए जाने वाला एंटी रैबीज इंजेक्शन को लगवाया। बिलग्राम के गुजराती कॉलोनी निवासी शिव गुप्ता, काजीपुरा निवासी 2 वर्षीय फातिमा, मोहल्ला के ही चंद्रपाल, विनीत, रमन, कमल किशोर नीरज श्रवण आसाराम धीरज समेत कुल 20 लोगों को कुत्ते ने अपना शिकार बनाया। डीएफओ शशिकांत अंबरीश ने बताया कि कुत्ता वन्य जीव में नहीं आता है इसलिए हमारे विभाग से जुड़ा मामला नहीं है, यदि कोई कुत्ते को मारता है तो वह पशु क्रूरता में आता है जिसमें नियमानुसार कार्रवाई की जा सकती है। कुत्ता में पाए जाने वाला रेबीज लोगों को गंभीर बीमार कर सकता है यह लोगो की जान के लिए भी खतरा है।

Tags:    

Similar News