Hardoi News: सेंट जेवियर्स में समर कैम्प का हुआ समापन, सौ से अधिक छात्र-छात्राओं ने दिखाया अपना पराक्रम

Hardoi News: सेंट जेवियर्स हाई स्कूल में चल रहे समर कैंप में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रकार के खेलों में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया और इसीके साथ इसका समापन हो गया।

Report :  Pulkit Sharma
Update: 2024-05-26 11:54 GMT

सेंट जेवियर्स में समर कैम्प का हुआ समापन, सौ से अधिक छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग: Photo- Newstrack

Hardoi News: ग्रीष्मकालीन छुट्टी का छात्र-छात्राओं को बेसब्री से इंतजार रहता है। स्कूल की ग्रीष्मकालीन छुट्टियों से पहले स्कूल में होने वाले समर कैंप का हिस्सा बनना छात्र-छात्राओं का सपना होता है, स्कूल में छात्र-छात्राएं समर कैंप में जमकर खेल कूद व मस्ती करते हैं। छात्र-छात्राओं को स्कूल में कई प्रकार के खेलकूद के साथ कई कलाओं को भी सिखाया जाता है। छात्र-छात्राएं इन कलाओं में भी बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करते हैं और अपनी प्रतिभा को उजागर करते हैं। शहर के सेंट जेवियर्स हाई स्कूल में छात्र-छात्राओं ने समर कैंप में जमकर मस्ती की।

सेंट जेवियर्स हाई स्कूल में चल रहे समर कैंप में छात्र-छात्राओं ने विभिन्न प्रकार के खेलों में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग लिया और इसीके साथ इसका समापन हो गया। इस मौके पर हरदोई नगर पालिका के अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा मधुर मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे थे जिन्हें स्कूल के वाइस प्रिंसिपल द्वारा पुष्प गुच्छ व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। समर कैंप में बच्चों द्वारा खेल में किए गए बेहतर प्रदर्शन के लिए उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान स्कूल के शिक्षक और शिक्षिकाओं की भी मौजूदगी रही।


16 से 26 मई तक चला समर कैम्प

सेंट जेवियर्स हाई स्कूल में समर कैंप में छात्र छात्राओं ने समर कैंप में जमकर मस्ती की। छात्र छात्राओं ने एथलेटिक, क्रिकेट, शतरंज, फुटबॉल, वॉलीबॉल, कबड्डी, नृत्य ,संगीत, ओरिगामी, जुंबा में कक्षा 5 से लेकर 12 तक के छात्र-छात्राओं ने बढ़कर चढ़कर प्रतिभाग किया और अपने हुनर का प्रदर्शन किया। 16 से लेकर 26 मई तक चले समर कैंप का आयोजन शारीरिक शिक्षा एवं कला विभाग द्वारा किया गया था। प्रत्येक दिन 100 से अधिक छात्राओं ने समर कैंप में प्रतिभाग किया। समर कैंप को लगाने का उद्देश्य शिविर में सिखाए गए कौशल से बच्चों के समग्र व्यक्तित्व का विकास को बढ़ावा देने का था।


पढ़ाई के साथ-साथ छात्र-छात्राओं के लिए खेलकूद भी आवश्यक

मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा ने कहा कि "पढ़ाई के साथ-साथ छात्र-छात्राओं के लिए खेलकूद भी आवश्यक होता है।" सेंट जेवियर हाई स्कूल द्वारा आयोजित किए गए समर कैंप में छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग कर अपने कौशल को प्रदर्शित किया है। बच्चों का उत्साह देखते ही बन रहा था। बच्चे देश का भविष्य है। इस आयोजन के लिए स्कूल के प्रबंधक राकेश पाल, अध्यक्ष श्री नारायण चटर्जी, स्कूल की प्रधानाचार्य मौसमी चटर्जी, निदेशक मंडल अंकित अरुण, सोनम आनंद का बहुत बड़ा योगदान रहा है। नगर पालिका अध्यक्ष सुखसागर मिश्रा माधुर ने छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी।


स्कूल कि प्रिंसिपल मौसमी चटर्जी ने कहा कि "समर कैंप में छात्र छात्राओं द्वारा किया गया प्रदर्शन देखते ही बन रहा था। बच्चों ने हर वर्ग में अपना बेहतर प्रदर्शन दिया है। समर कैंप का आयोजन बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभा को उजागर करने का होता है साथ ही खेलकूद छात्र छात्राओं को लेकर पढ़ाई के तनाव को भी काम करता है। मौसमी चटर्जी ने सभी छात्र छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी है।"

इस मौके पर सेंट जेवियर्स प्राइमरी से शारीरिक शिक्षा वर्ग से साक्षी सिंह, सेंट जेवियर्स है स्कूल से शारीरिक शिक्षा वर्ग से देवेश शुक्ला, शान अहमद, विनय, सागर,अर्जुन, जीपी बिष्ट, नृत्य वर्ग से शिक्षक गौरव सिंह कला वर्ग से नीलम यादव नितिन गुप्ता समेत अन्य शिक्षक शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News